Hanuman Chalisa: बेहद चमत्कारी है इस तरह से हनुमान चालीसा का पाठ करना, 108 दिन में बन जाएंगे अरबपति
Advertisement
trendingNow11588709

Hanuman Chalisa: बेहद चमत्कारी है इस तरह से हनुमान चालीसा का पाठ करना, 108 दिन में बन जाएंगे अरबपति

Hanuman Chalisa Ke Upay: हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास है. वहीं, हनुमान चालीसा का भी खास महत्व बताया गया है. जानें इसे करने की सही विधि के बारे में.

 

फाइल फोटो

Hanuman Chalisa Vidhi: हिंदू शास्त्र में हनुमान जी के लाखों भक्त हैं. हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास बताया जाता है. कहते हैं कि अगर सही विधि से बजरंगबली की पूजा-उपासना की जाए, तो वे भक्तों से प्रसन्न होकर उनके  सभी संकट हर लेते हैं और उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. वैसे ही संकटमोचन का प्रसन्न करने के लिए हनुमान चालीसा के पाठ का भी विशेष महत्व बताया गया है.

हनुमान चालीसा का पाठ बेहद चमत्कारी बताया गया है. कहते हैं कि उसकी हर एक चौपाई का जाप बहुत लाभकारी है और अपने आप में एक सिद्ध मंत्र हैं. कहते हैं कि इनकी चौपाइयों या पूरी चालीसा का अगर विधिवत अनुष्ठान किया जाए, तो भक्तों के सभी दुख, दर्द दूर होते हैं. और दरिद्रता से छुटकारा मिलता है.

शास्त्रों में कहा गया है कि हनुमान जी कलयुग में धरती पर विराजमान हैं और अगर उन्हें सच्चे मन से याद किया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में सभी दुखों से मुक्ति मिलती है. आप भी हनुमान चालीसा का पाठ करके दुर्भाग्य से छुटकारा पा सकते हैं. जानें इनके उपायों के बारे में.

यूं करें बजरंगबली के उपाय

- नियमित रूप से ब्रह्म मुहूर्त में उठकर नहाधोकर किसी मंदिर में जाएं और हनुमान जी की पूजा करें. उन्हें लाल रंग के फूल, देसी घी और दीपक जलाएं. लड्डू या गुड़ चने का प्रसाद अर्पित करें. इसके बाद उन्हें वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करें. 100 दिनों तक लगातार ऐसा करने से हनुमान जी के दर्शन होते हैं. इस पाठ को मंगलवार और शनिवार के दिन शुरू करें.  

- अगर आप पर किसी व्यक्ति ने तंत्र का प्रयोग किया हो या फिर मारने का प्रयोग किया हो, तो उसे भी इस उपाय से नष्ट किया जा सकता है. इस अनुष्ठान से भूत, प्रेत, पिशाच और अन्य आदि सभी नेगेटिव शक्तियां भी डरने लगती है. और इन चीजों से मुक्ति मिलती है.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर 108 दिनों तक हनुमान चालीसा का पाठ 100 बार पाठ किया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही करोड़पति बनने में मदद मिलेगी. इतना ही नहीं, इस उपाय को करने से किसी भी ग्रह के अशुभ प्रभाव नहीं पड़ते. इतना ही नहीं, शनि, राहु और केतु जैसे ग्रह भी इन जातकों का कुछ नहीं बिगाड़ पाते.

- मान्यता है कि अगर इस उपाय को लगातार 30 दिन तक किया जाए, तो व्यक्ति को बड़े से बड़े रोग से भी मुक्ति मिलती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news