Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा पर बन रहा त्रिग्रही योग, इन 3 राशियों के लोगों को मिलेगा पूरा लाभ; होगी धन प्राप्ति
Advertisement
trendingNow11245459

Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा पर बन रहा त्रिग्रही योग, इन 3 राशियों के लोगों को मिलेगा पूरा लाभ; होगी धन प्राप्ति

Zodiac Sign: हिंदू धर्म में महर्षि वेदव्यास जयंती को गुरु पूर्णिमा के रूप में मनाया जाता है. इस बार गुरु पूर्णिमा 13 जुलाई को मनाई जाएगी. इस दिन त्रिग्रही योग बना रहा है, जो कि कुछ राशि के जातकों के लिए विशेष लाभकारी रहने वाला है. 

 

फाइल फोटो

Trigrahi Yog On Guru Purnima 2022: हिंदू धर्म में गुरु पूर्णिमा का पर्व विशेष महत्व रखता है. कहते हैं कि धरती पर गुरु ईश्वर समान होते हैं. आषाढ़ मास की पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है. इस साल हुरु पूर्णिमा 13 जुलाई की पड़ रही है. इस साल गुरु पूर्णिमा पर त्रिग्रही योग सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह तीनों ही मिथुन राशि में विराजमान होने वाले हैं. मिथुन राशि में बनने वाला ये त्रिग्रही योग को बेहद शुभ माना जाता है. इसका लाभ इन 3 राशि के लोगों को होने वाला है. आइए जानें इस गुरु पूर्णिमा इस योग से किन राशियों को लाभ होने वाला है. 

मिथुन राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है. इस योग से इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. इस दौरान कोई शुभ समाचार मिलने की  संभावना है. वहीं, करियर में भी तरक्की मिल सकती है. गुरु पूर्णिमा के दिन इस योग से इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है. साथ ही, इस दौरान अनावश्यक खर्चों में कमी आएगी. 

वृषभ राशि- इस शुभ संयोग से इस राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. इस दौरान किसी को उधार दिया पैसा वापस मिलने की संभवना है. वहीं, किसी से धन लाभ हो सकता है. ये अवधि आपके लिए शुभ फलदायी साबित होगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. वहीं, इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. 

धनु राशि- इस साल की गुरु पूर्णिमा धनु राशि के लोगों के लिए बेहद खास रहने वाली है. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है. वहीं, सरकारी नौकरी की संभवना के भी योग बन रहे हैं. इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news