Grah Gochar 2023: 20 साल बाद बन रहा है शुभ राजयोग, इन राशि पर सूर्य-गुरु मिलकर करेंगे पैसों की बारिश
Advertisement

Grah Gochar 2023: 20 साल बाद बन रहा है शुभ राजयोग, इन राशि पर सूर्य-गुरु मिलकर करेंगे पैसों की बारिश

Surya Guru Yuti 2023 : ये राजयोग- नीचभंग, शश, बुधादित्य और हंस राजयोग हैं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन चारों राजयोग का निर्माण सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालेंगे, लेकिन इस दौरान 3 राशियों पर बहुत ही खास असर दिखेगा.

ग्रह गोचर से होगी इन राशियों की चांदी

Grah Nakashtra Effect On Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह एक निश्चित समय के बाद ग्रह गोचर करता है, तो कई प्रकार के योगों का निर्माण होता है. ये योग शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं.  बता दें कि यह 4 राजयोग का अद्भुत संयोग 20 साल बाद बनने जा रहे हैं. ये राजयोग- नीचभंग, शश, बुधादित्य और हंस राजयोग हैं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन चारों राजयोग का निर्माण सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ दोनों तरह के प्रभाव डालेंगे, लेकिन इस दौरान 3 राशियों पर बहुत ही खास असर दिखेगा. आइए जानते हैं कौन सी वो 3 राशियां है जिसे इस अवधि में धनलाभ और उन्नति होगी. 

इन राशियों का बदलेगा भाग्य

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 4 राजयोगों का निर्माण कुंभ राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है.  इस दौरान इन राशि वालों को धनलाभ होगा.  बता दें कि इस राशि के लग्न भाव में शश राजयोग, धन भाव में नीचभंग राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इनका प्रभाव आर्थिक और भौतिक जीवन पर देखा बहुत ही शुभ होगा. इस अवधि में जीवनसाथी के साथ संबंध भी अच्छे हुए गहरे होंगे.

मेष राशि

20 साल के बाद बनने वाले ये राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए भी लाभदायी रहने वाले हैं. बता दें कि इनका निर्माण मेष राशि की कुंडली के दूसरे भाव में होने जा रहा है.  इससे आकस्मिक धन लाभ और इच्छापूर्ति का आशीर्वाद प्राप्त होगा. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्ति को अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे.  इस दौरान इस राशि के जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होगी. 

मकर राशि

इस राशि के जातकों के लिए ये राजयोग बेहद शुभ रहने वाले हैं. इस राशि के व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी, बुधादित्य और नीचभंग राजयोग का निर्माण हो रहा है.  इस अवधि में जातक को धन लाभ होगा साथ संपत्ति खरीदने के योग भी बनेंगे. विवाह के लिए साथी की तलाश कर रहे लोगों की खोज पूरी होगी, भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरीपेशा लोगों को उन्नति मिलेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news