Fengshui Tips: किस्मत चमका देती हैं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि
trendingNow12002435

Fengshui Tips: किस्मत चमका देती हैं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि

Feng shui upay: चीनी मान्यता के अनुसार अगर आप जीवन में किसी परेशान से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप फेंगशुई उपायों को आजमाकर हर समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं भाग्य उदय के लिए फेंगशुई ये जुड़े ये उपाय.

 

Fengshui Tips: किस्मत चमका देती हैं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि

Fengshui Tips For Home: फेंगशुई यानि कि चीनी वास्तु शास्त्र घर से नेगेटिव एनर्जी को हटाकर पोजिटिव एनर्जी को बढ़ाने का काम करता है. घरों में लोग वास्तुशास्त्र की तरह ही फेंगशुई से जुड़े उपायों को भी आजमाते हैं. चीनी मान्यता के अनुसार फेंगशुई से जुड़ी ये पोजिटिव चीजें आपके जीवन में पोजिटिव एनर्जी को बढ़ाकर शुभ लाभ प्रदान करती हैं. अगर आप जीवन में किसी परेशान से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप फेंगशुई उपायों को आजमाकर हर समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं भाग्य उदय के लिए फेंगशुई ये जुड़े ये उपाय.

किस्मत चमका देंगे फेंगशुई के ये उपाय

1. अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और पैसों की तंगी से आप बेहद परेशान रहते हैं तो ऐसे में आप अपने घर में बांस के पौधे को लगाएं. फेंगशुई वास्तु के अनुसार बांस का पौधा धन-संपत्ति को आकर्षित करता है जिससे आपका घर पैसों से भरा रहेगा. 

2. अगर आप अपने घर की आर्थिक स्थति को सुधारना चाहते हैं तो घर के लिविंग रूम में साउथ ईस्ट डायरेक्शन में फेंगशुई मेंढक को रखें. इससे आपके घर में पैसों की कोई कमी नहीं रहती है. फेंगशुई मेंढक को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है इसलिए इसको घर पर रखने से आपके करियर में तरक्की होती है. 

3. अगर आप अपने घर की नेगेटिव एनर्जी को बाहर करना चाहते हैं तो घर में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति या फोटो लगाएं. फेंगशुई के अनुसार अगर आप घर में लाफिंग बुद्धा को नियमानुसार रखते हैं तो इससे आपका घर सकारात्मकता से भर जाता है. 

4. अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी जॉब या बिजनेस में तरक्की नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप अपने घर में एक सुंदर विंड चाइम लगाएं. फेंगशुई के अनुसार सुंदर विंड चाइम बिजनेस और नौकरी में तरक्की के रास्ते खोलने में मदद करता है. 

5. अगर आपका बिजनेस ठप्प पड़ा है ऐसे में आप अपने वर्कप्लेस पर दोनों हाथों को ऊपर की तरफ उठाए हुए लॉफिंग बुद्धा की प्रतिमा रखें. फेंगशुई के इस उपाय से आपका बिजनेस बढ़ने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news