Feng shui tips for money: फेंगशुई के इन उपायों से बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, घर में बनी रहेगी बरकत
Advertisement

Feng shui tips for money: फेंगशुई के इन उपायों से बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, घर में बनी रहेगी बरकत

Feng shui tips: फेंगशुई प्रथा किसी के लिए भी धन-संपत्ति को अर्जित नहीं करता है बल्कि इसको अपनाने से घर और वर्कप्लेस पर ऐसा वातावरण तैयार हो जाता है जिससे पोजिटिव एनर्जी पैदा होती है और धन कमाने में मदद मिलती है. चलिए जानते हैं धन को आकर्षित करने के फेंगशुई उपाय बताएंगे.

Feng shui tips for money: फेंगशुई के इन उपायों से बदल जाएगी आपकी फूटी किस्मत, घर में बनी रहेगी बरकत

Feng shui tips for money in hindi: धन को आकर्षित करने के लिए पुरीने समय से ही फेंगशुई का उपयोग किया जाता रहा है. ये हैं पारंपरिक चीनी प्रथा है. फेंगशुई एक चीनी शब्द है जिसमें फेंग का अर्थ हवा और शुई का अर्थ पानी होता है. ये प्रथा किसी के लिए भी धन-संपत्ति को अर्जित नहीं करता है बल्कि इसको अपनाने से घर और वर्कप्लेस पर ऐसा वातावरण तैयार हो जाता है जिससे पोजिटिव एनर्जी पैदा होती है और धन कमाने में मदद मिलती है. ऐसे में आज हम आपको धन को आकर्षित करने के फेंगशुई के कुछ आसान उपाय बताएंगे. चलिए जानते हैं.

धन को आकर्षित करने के उपाय  

1. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा धन आता रहे तो आपका मेन डोर आकर्षक होना चाहिए जिससे ये किसी के स्वागत योग्य दिखे. 

2. आपको हमेशा डस्टबिन, शू रैक, या कोई पुराना या टूटा फूलदान घर में रखने से बचना चाहिए. इसके अलावा आपको हमेशा वेल्थ पॉइंटर्स (एक तीर जो घर के अंदर की ओर इशारा करता है) का उपयोग करना चाहिए. ये धन को अंदर आने का निर्देश देता है

3. अगर आप फेंगशुई वास्तु को अपनाते हैं तो इससे न केवल धन आकर्षित होता है बल्कि पैसों की रक्षा भी होती है. फेंगशुई वास्तु चीनी सिक्के, लकड़ी की कलाकृतियां, जल स्रोतों के वॉलपेपर धन ऊर्जा  को अट्रेक्ट करता है. 

4. घर में जहां आपकी तिजोरी या धन रखने की जगह है उसको अच्छी तरह से व्यवस्थित रखें. अगर आप आर्थिक वृद्धि चाहते हैं तो लकड़ी की कलाकृतियों, नीला रंग, चीनी सिक्कों, फेंगशुई रत्नों और बांस जैसे प्रतीकों का सहारा लें. 

5. गोल्ड और जामुनी कलर दोनों ही धन का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसे में आप आर्थिक वृद्धि के लिए सोने और बैंगनी रंग की पेंटिंग, रग्स, फर्नीचर आदि का उपयोग करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news