Astrology tips: कौन सी आंख फड़कने से होता है लाभ, पता चलती हैं भविष्य की ये घटनाएं; पुरुष जरूर जानें
Advertisement

Astrology tips: कौन सी आंख फड़कने से होता है लाभ, पता चलती हैं भविष्य की ये घटनाएं; पुरुष जरूर जानें

Astrologist Tips: महिलाओं की दाईं आंख फड़कती है तो यह अशुभ संकेत होता है. बाईं आंख फड़कती है ताे शुभ संकेत माना जाता है. पुरूषाें की दाईं आंख फड़कती है ताे उसे शुभ मानते है.

फाइल फोटो

Benefit: हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र को बहुत माना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र ने मानव के पूरे शरीर के विश्लेषण के अध्ययन के बारे में बताया है. हर शरीर में जब कोई हरकत होती है तो उसके पीछे कोई ना कोई कारण जरूर छिपा होता है. यदि पुरुषों की दाहिनी और महिलाओं की बाई आंख फड़कती है तो इसके भी कई फायदे हैं. दोनों आंख एक साथ फड़कती है तो इसका अलग मतलब होता है. आज हम आपको इस चीज के बारे में बताएंगे. शायद आपको भी इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं होगी.

भविष्य में होने वाली घटनाओं को करती हैं संकेत

सामुद्रिक शास्त्र बताती है कि यदि व्यक्ति की आंख फड़कती है तो वह भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ संकेत करती है. जब आंख फड़कती है तो लोग इस पर कुछ ना कुछ सहीं, गलत टिप्पणी अपनी जरूर देते हैं. आंख फड़कना शुभ, अशुभ का संकेत देती है. इसलिए आज हम आंख फड़कने के पीछे का कारण आपको बताएंगे.

महिलाओं की दाई आंख फड़कना शुभ

सामुद्रिक शास्त्र कहता है कि जब महिलाओं की दाईं आंख फड़कती है तो यह अशुभ संकेत होता है. या तो उनके किसी काम मे कोई रुकावट आने वाली होती है या फिर कोई अशुभ समाचार मिलने वाले होती है. 

महिलाओं की बाईं आंख फड़कना
जब कभी महिलाओं की बाईं आंख फड़कती है तो यह समझना चाहिए कि धन लाभ का संकेत है. या फिर कहीं से रुका हुआ धन आपके पास आने वाला है या फिर किसी चीज में प्रॉफिट होने वाला है. रुके हुए काम भी पूरे होते हैं.

पुरुषों की बाईं आंख फड़कना अशुभ
यदि पुरुषों की बाईं आंख फड़कती है तो यह अशुभ संकेत होता है. यह संकेत किसी समस्या का होता है. या तो कोई बनता काम बिगड़ जाता है या फिर किसी कार्य में बाधा आ जाती है. जिस कारण काम पूरे नहीं हो पाते हैं.

पुरुषों की दाईं आंख फड़कने से मिलता है लाभ

पुरुषों की दाईं आंख फड़कती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है. यह आपकी आर्थिक स्थिति को फायदा पहुंचाता है. रुका हुआ धन आपको मिलता है या फिर किसी काम में आपको प्रॉफिट मिलता है. इसके अलावा कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है.

दोनों आंखों का फड़कना
कहते हैं कि महिला हो या फिर पुरुष यदि इन दोनों की दोनों आंखें फड़कती है तो मतलब किसी पुराने मित्र से या किसी पुराने रिश्तेदार से मुलाकात होती है. जिनसे बिछड़े हुए कई साल हो गए हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news