Durva Ke Upay: तिजोरी खाली नहीं होने देते बुधवार के दिन दूर्वा से किए ये टोटके, करते ही दिखता है चमत्कार!
Advertisement

Durva Ke Upay: तिजोरी खाली नहीं होने देते बुधवार के दिन दूर्वा से किए ये टोटके, करते ही दिखता है चमत्कार!

Durva ke Upay in Hindi: दूर्वा भगवान गणेश को सबसे प्रिय है इसका प्रयोग पूजा में करने से गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और गणपति आपकी सभी मनोकामना पूरी करते हैं.

 

फाइल फोटो

Durva Ke Totke: हिंदू धर्म में दूर्वा को बहुत पूजनीय माना जाता है. दूर्वा भगवान गणेश को बेहद प्रिय है. बुधवार के दिन गणेश जी की कृपा पाने के लिए पूजा के दौरान अगर दूर्वा का इस्तेमाल किया जाए, तो गणपति को जल्द प्रसन्न किया जा सकता है. ऐसी मान्यता है कि दूर्वा के बिना भगवान गणेश की पूजा अधूरी रहती है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन दूर्वा के कुछ उपाय भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में दूर्वा के कुछ खास उपायों के बारे में बताया गया है. इन को कर के आप जीवन की कई परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं-

बुधवार के दिन करें दूर्वा के ये उपाय

मनचाही नौकरी के लिए
अगर किसी व्यक्ति को मनचाही नौकरी की तलाश है. कड़ी मेहनत के बाद भी उसे नौकरी नहीं मिल पा रही है तो बुधवार के दिन किसी गाय को हरी घास खिलानी चाहिए. इससे नौकरी के योग बनने लगेंगे.

विवाह में आ रही बाधा होगी दूर
अगर किसी व्यक्ति की शादी नहीं हो रही है. तो बुधवार के दिन गणेश जी को लाल सिंदूर चढ़ाना चाहिए. इससे विवाह में आ रही बाधाएं जल्द ही दूर हो जाएंगी.

बुध ग्रह होगा मजबूत
अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो बुधवार के दिन किसी ब्राम्हण को हरे रंग के अनाज का दान करना चाहिए.

धन प्राप्ति के लिए
धन प्राप्ति की इच्छा रखने वाले बुधवार के दिन गणेश जी को 11 या 21 दूर्वा चढ़ाएं. इससे गणेश जी की विशेष कृपा होगी और धन लाभ के अवसर बनेंगे. ध्यान रहे कि ये दूर्वा जोड़े में होना चाहिए.

बिगड़े काम बनने लगेंगे
अगर किसी का काम नहीं बन रहा है. कई बार कोशिश करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है तो बुधवार के दिन किसी गाय को गुड़ और सूखी धनिया खिलाने से काम बनने लगेंगे.

बेहतर रिश्ते के लिए
अगर घर में अक्सर क्लेश होता है तो गणेश जी को 21 बूंदी के लड्डुओं का भोग लगाएं. इससे रिश्ते सुधरने लगेंगे.

मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए
बुधवार के दिन घर में सफेद रंग के गणेश जी की स्थापना करनी चाहिए. इससे घर में समृद्धि आती है और भगवान गणेश व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी करते हैं.

परेशानियों से मिलेगा छुटकारा
बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद को हरे रंग के कपड़े दान करने से जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news