बहुत खास होती है दिवाली की रात, ये शक्तिशाली टोटके पूरी करेंगे बड़ी से बड़ी मनोकामना
Advertisement
trendingNow11955912

बहुत खास होती है दिवाली की रात, ये शक्तिशाली टोटके पूरी करेंगे बड़ी से बड़ी मनोकामना

दिवाली की रात के टोटके: दिवाली की रात संपन्नता, धन, समृद्धि की प्राप्ति का दिन होता है. यदि दिवाली की रात कुछ ताकतवर टोटके कर लिए जाएं तो बड़ी से बड़ी मनोकामना पूरी हो सकती है.

बहुत खास होती है दिवाली की रात, ये शक्तिशाली टोटके पूरी करेंगे बड़ी से बड़ी मनोकामना

Diwali ke Totke: कार्तिक मास की अमावस्‍या को दिवाली मनाते हैं और माता लक्ष्मी-भगवान गणेश की पूजा करते हैं. मां लक्ष्‍मी की कृपा से ही सुख-समृद्धि मिलती है. यदि दिवाली की रात मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न कर लिया जाए तो बड़ी से बड़ी मनोकामना पूरी हो सकती है. धन-दौलत की तो बरसात हो सकती है. लाल किताब और ज्‍योतिष में कुछ ऐसे शक्तिशाली टोटके उपाय बताए गए हैं, जिन्‍हें दिवाली की रात में करना किस्‍मत बदल सकता है. आज 12 नवंबर 2023, रविवार को दिवाली की रात ये टोटके कर लें. मां लक्ष्‍मी आपको धन-दौलत समेत दुनिया के सारे सुख दे सकती हैं. 

दिवाली की रात के उपाय 

- दिवाली की रात को माता लक्ष्‍मी के साथ-साथ मां काली की पूजन भी की जाती है. मां काली को प्रसन्‍न कर लें तो जातक की बड़ी से बड़ी मुराद पूरी हो सकती है. 

- दिवाली की रात गणेश जी को दो गांठ हल्दी की अर्पित करें. रात भर उन्‍हें गणेश जी के चरणों में रखी रहने दें. इसके बाद अगले दिन ये गांठ लाल या पीले कपड़े में बांधकर धन स्‍थान पर रख लें. ये उपाय गरीबी और सारी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म कर सकता है. 

- दिवाली की रात पूजा में माता लक्ष्मी के सामने एक बड़ा घी का दीपक जलाएं. दीपक में 2 कौड़ियां डाल दें. अगले दिन सुबह उन कौड़ियों को निकालकर लाल कपड़े में बांधकर धनस्‍थान पर रख लें. पूरे साल तिजोरी खाली नहीं होगी. 

- घर में कलह रहती हो तो दिवाली की रात को गंगाजल में चांदी का सिक्का डाल दें. फिर अगले दिन ये गंगाजल पूरे घर में छिड़कें. बचे हुए पानी को पौधे में डाल दें और चांदी का सिक्के अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से पूरे घर में धन-समृद्धि और संपन्नता बनी रहेगी. 

- दिवाली की रात को 5 गोमती चक्र लें फिर इन पर चारों तरफ से सिंदूर लगा लें. दिवाली के पूजन के बाद एक-एक करके सारे गोमती चक्र हनुमान जी को अर्पित करें. फिर अगले दिन सारे गोमती चक्र लाल कपड़े में बांध लें और उन्‍हें घर के कोने में छिपा कर रखें. इससे घर के लोगों की सेहत अच्छी रहेगी. 

- दिवाली की रात निशिता काल में एक हांडी में 7 तरह के अनाज डालें. साथ ही चुटकी भर सिंदूर और एक सिक्‍का डालें. फिर इस हांडी के मुंह पर लाल कपड़ा बांधकर किचन में रख दें. पूरे साल आपको कामकाज में तरक्‍की मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news