Vastu Tips: धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है ये पौधा, लगाते ही बरसने लगता है धन
Advertisement

Vastu Tips: धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है ये पौधा, लगाते ही बरसने लगता है धन

Vastu Tips For Plants: वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को काफी चमत्कारिक माना गया है. इनमें मुख्य रूप से तुलसी के पौधे और मनी प्लांट का नाम सबसे ऊपर आता है. हालांकि, एक पौधा ऐसा भी है, जिसको लगाने के बाद धन आगमन के योग बनने लगते हैं.

Crassula Plant

Crassula Plant Vastu: वास्तु शास्त्र में वैसे तो कई चीजों को घर में रखना या लगाना शुभ बताया गया है. हालांकि, लोग वास्तु के हिसाब से पौधों का लगाना ज्यादा पसंद करते हैं. इसके पीछे कई वजह भी हैं. जैसे कि पौधों को लगाने से हरियाली बढ़ती है. वहीं, घर की सुंदरता में भी चार चांद लगाते हैं. इसके साथ ही ये वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से भी काफी अच्छे माने जाते हैं. अधिकतर लोगों के घरों में तुलसी, मनी प्लांट का पौधा आपको दिख जाता है, क्योंकि इन्हें काफी शुभ माना जाता है. हालांकि, एक और पौधा है, जिसको वास्तु शास्त्र में काफी चमत्कारिक माना गया है. यह पौधा धन को अपनी तरफ आकर्षित करता है.

सकारात्मक ऊर्जा

इस पौधे का नाम क्रसुला है. वास्तु शास्त्र में क्रसुला के पौधे का काफी चमत्कारिक और शुभ बताया गया है. इस पौधे को मकान, दुकान या कार्यस्थल कहीं भी लगा सकते हैं. यह पौधा धन आगमन के योग बनाता है और घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है.

नियम

क्रसुला के पौधे को लगाते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है. वास्तु शास्त्र के इन नियमों के हिसाब से अगर क्रसुला के पौधे को लगाया जाए तो बिगड़ी किस्मत संवर जाती है. क्रसुला के पौधे को घर के अंदर या बाहर कहीं भी लगा सकते हैं. इसे मुख्य द्वार के दाहिनी तरफ लगाना शुभ माना जाता है. वहीं, इसे दक्षिण दिशा में भूलकर भी न लगाएं, वरना विपरीत परिणाम मिलने लगते हैं.

आर्थिक तंगी

क्रसुला के पौधे या प्लांट को मनी ट्री, लकी ट्री या जेड के नाम से भी जाना जाता है. कारोबार अगर नुकसान में चल रहा है तो इसे कार्यस्थल पर लगाने से बरकत आने लगती है और घाटे का व्यापार मुनाफे में तब्दील हो जाता है. इसको घर में लगाने से आर्थिक तंगी दूर होती है और जमकर धन लाभ होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news