Chandra Grahan 2023: इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 5 राशियों पर छाएगा बड़ा संकट, कर लें उपाय
Advertisement

Chandra Grahan 2023: इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 5 राशियों पर छाएगा बड़ा संकट, कर लें उपाय

Chandra Grahan 2023 Date: इस साल का पहला चंद्र ग्रहण करीब एक महीने बाद 5 मई 2023 को होने जा रहा है. उस ग्रहण की वजह से 5 राशि वालों की जिंदगी में उथल-पुथल मचने वाली हैं. 

Chandra Grahan 2023: इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन 5 राशियों पर छाएगा बड़ा संकट, कर लें उपाय

Lunar Eclipse 2023 Effect on Zodiac Signs: वैदिक शास्त्र में चन्द्रमा को मन का कारक कहा गया है. कहते हैं कि चन्द्रमा की अनुकूलता की वजह से से व्यक्ति का स्वभाव शांत और रचनात्मक बनता है. अगर किसी वजह से यह प्रतिकूल हो जाए तो मनुष्य का जीवन अशांत होते देर नहीं लगती है. चंद्रमा हमारे अनुकूल रहेगा या प्रतिकूल, यह काफी कुछ चंद्र ग्रहण की स्थिति पर भी निर्भर करता है. इस साल का पहला 5 मई 2023 शुक्रवार को होने जा रहा है. यह ग्रहण दोपहर 1.34 बजे होगा और इसका 5 राशियों पर सीधा असर पड़ने जा रहा है. आइए जानते हैं कि प्रभावित होने वाली वे राशियां कौन सी हैं. 

चंद्र ग्रहण 2023 का राशियों पर असर (Chandra Grahan 2023)

कर्क राशि

इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ दिक्कतें (Chandra Grahan 2023) आ सकती हैं. आप मानसिक रूप से भी तनाव में रहेंगे. परिवार में खटपट हो सकती है. बेहतर होगा कि आप भगवान शिव की आराधना करें और खुद को रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रखें. 

वृषभ राशि

भाई-बहनों के साथ अनबन हो सकती है. पैतृक संपति को लेकर मनमुटाव बढ़ सकता है. न चाहते हुए भी बाहरी चिंताएं आपको घेरेंगी. इस दौरान सुकून पाने के लिए अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएं. मानसिक शांति के लिए मंदिर भी जा सकते हैं. 

कन्या राशि

नौकरी (Chandra Grahan 2023) में टारगेट को पूरा करने के लिए आप जीजान लगा देंगे, जिसकी वजह से आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. इसके चलते आपको स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं. आपकी व्यस्तता की वजह से रिश्तेदारों के साथ आपकी दूरियां बढ़ सकती हैं. 

मेष राशि

जल्दबाजी में लिए गए फैसले की वजह से आपको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. आपके उधार दिए हुए पैसे डूब सकते हैं. किसी कानूनी विवाद में फंसने का भी अंदेशा है. जिंदगी में सोच-समझकर फैसले लें. मानसिक शांति के उपाय करें. 

सिंह राशि

इस राशि के लोगों के लिए चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan 2023) अशुभ सूचना लेकर आएगा. उन्हें फिलहाल किसी प्रोजेक्ट से नहीं जुड़ना चाहिए. ऐसा करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. परिवार के साथ कोई अनिष्ट होने का खतरा है. 

Trending news