Budhwar Remedies: हर अधूरी मनोकामना पूरी करेंगे बप्पा, लगातार 7 बुधवार तक करना होगा ये छोटा सा काम
Advertisement

Budhwar Remedies: हर अधूरी मनोकामना पूरी करेंगे बप्पा, लगातार 7 बुधवार तक करना होगा ये छोटा सा काम

Wednesday Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन विधिपूर्वक गणेश जी की पूजा करन से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और बप्पा प्रसन्न होकर सब की मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. जानें लगातार 7 बुधवार को किन उपायों को करने से भक्तों को जल्द फल की प्राप्ति होती है. 

 

wednesday upay

Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा-विधान का दिन है. शास्त्रों में गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना गया है. ऐसे में किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा-आराधना से की जाए, तो व्यक्ति के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. बता दें कि बुधवार के दिन सच्चे मन और पूरी भक्ति से गजानन की पूजा करने पर व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही, कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है. जानें बुधवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.  

बुधवार के दिन करें ये बेहद आसान उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके जीवन में परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, तो ऐसे में बुधावर के दिन किए ये उपाय आपकी सभी समस्याएं दूर कर सकते हैं. इसके लिए लगातार 7 बुधवार तक गणेश जी के मंदिर जाएं और उन्हें सिंदूर अर्पित करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के कार्यों और जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं.  

- बच्चों को पढ़ाई में सफलता दिलाने के लिए बुधवार को किया ये उपाय बेहद लाभकारी सिद्ध होगा. बता दें कि लगातार 7 बुधवार तक भगवान गणेश को मूंग के लड्डू अर्पित करने से विद्यार्थियों को फायदा मिलता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप काफी लंबे समय से पैसों की तंगी या फिर आर्थिक परेशानी से गुजर रहे हैं, तो 7 बुधवार तक सफेद गाय को हरी घास खिलाएं. इस उपाय को करने से लाभ होगा. ज्योतिष अनुसार इससे घर में धन-धान्य में वृद्धि होती है. साथ ही, व्यक्ति की तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. 

- किसी पुरानी मनोकामना को पूर्ण करने के लिए, इच्छापूर्ति के लिए सात बुधवार तक लगातार भगवान गणेश को गुड़ को भोग लगाएं. इससे व्यक्ति के अटके हुए काम जल्द पूरे होने लगते हैं.  

- वहीं, अगर किसी जातक के घर में गृह क्लेश बना हुआ है और जल्द ही इससे छुटकारा और घर में सुख-शांति चाहते हैं, तो 7 बुधवार तक भगवान गणेश के मंदिर में हरि सब्जियों का दान करें. इससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. 

Vastu Tips: त्योहारों के दौरान की ये चीजें देवी-देवताओं को करती हैं नाराज, मिनटों में रूठ कर घर से चली जाती हैं मां लक्ष्मी
 

Navratri 2023: नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा का सपने में इस रूप में दिखना होता है बेहद शुभ, बंद भाग्य के खुलने के देता है संकेत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news