Budhwar Upay: घर में सुख-समृद्धि लाते हैं बुधवार को किए ये उपाय, हर इच्छा पूर्ण करते हैं बप्पा
Advertisement

Budhwar Upay: घर में सुख-समृद्धि लाते हैं बुधवार को किए ये उपाय, हर इच्छा पूर्ण करते हैं बप्पा

Wednesday Remedies: बुधवार के दिन किए गए ये उपाय व्यक्ति के सभी कार्यों निर्विघ्न पूरे करते हैं. कहते हैं कि अगर विधिपूर्वक गणेश जी की पूजा की जाए और कुछ ज्योतिष उपाय किए जाएं, तो व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होती है.

फाइल फोटो

Budhwar Ke Totke: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है.गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना जाता है. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश पूजन से की जाए, तो वे सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. आज 1 मार्च फाल्गुल शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और बुधवार का दिन है. बता दें कि आज शाम 5 बजकर 2 मिनट तक प्रीति योग रहेगा. इसे बहुत ही शुभ योग माना जाता है. कहते हैं कि प्रीति योग का अर्थ है- प्रेम.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये योग प्रेम का विस्तार करने वाला माना जाता है. अगर आपका कोई रूठ गया है, किसी के साथ समझौला करना है, मनपसंद वर-वधु से शादी करने के लिए, प्रीति योग को बहुत अच्छा माना जाता है. साथ ही, इस योग में किए गए कार्यों से व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है. आइए जानते हैं घर में सुख-समृद्धि को लिए, बिजनेस को खतरों से बचाने के लिए, जीवन में सफलता पाने के लिए किन उपायों को करना चाहिए जानें.

बुधवार के दिन करें ये काम

- कड़ी मेहनत के बाद भी अगर आपको किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही है, तो आर्द्रा नक्षत्र में घर के मंदिर में एक छोटी चौकी की स्थापना करें और उस पर गंगाजल छिड़कें. इसके बाद मां सरस्वती की प्रतिमा को चौकी पर स्थापित करें और पीले रंग के वस्त्र पहनाएं. मां का 16 ऋंगार करें. इसके बाद मां के चरणों में फूल अर्पित करें और खोए की मिठाई का भोग लगाएं.

- दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए आर्द्रा नक्षत्र में भगवान शिव की उपासना करें. भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक करें और उनसे दांपत्य जीवन में खुशियां भरने की कामना करें. जल्द ही रिश्तों में गुड़ सी मिठास आएगी.

- घर की सुख-समृद्धि पर लगी बुरी नजर को दूर करने के लिए शीशम के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें. इसके बाद हाथ जोड़कर पेड़ को नमस्कार करें. इससे जल्द ही आपको असर दिखने लगेगा.

- भौतिक सुख-साधनों में आई कमी को दूर करने के लिए बुधवार के दिन एक कच्चा कोयला लें और उसे साफ बहते हुए जल में प्रवाहित करें. इतना ही नहीं, पानी में कोयले को प्रवाहित करते समय राहु के मंत्र ऊँ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम: का जाप करें. इससे भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी.

- अगर विदेश में वीजा लगवाने में दिक्कत आ रही है या फिर किसी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है, तो इस दिन हाथ-मुंह धोकर नीले रंग के कपड़े पहनकर राहु के स्त्रोत का पाठ करने से लाभ होगा. इससे जल्द ही विदेश का वीजा लग जाएगा.

- अगर आप मानसिक परेशानी का सामना कर रहे हैं या किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है, तो इसके लिए आर्द्रा नक्षत्र में चंदन की माला लेकर गले में पहनें. साथ ही, चंदन को पीसकर उसका तिसक मस्तक पर लगाएं. इससे मानसिक परेशानियां जल्द से दूर हो जाती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी खास कार्य से बाहर जा रहे हैं, और उसमें सफलता पाना चाहते हैं, तो नीले रंग का धागा लेकर घर से निकलें. इसके साथ ही, शीशम के पेड़ पर नीले रंग का धागा बांधते हुए अपना काम बोलें. इससे आपके काम के बीच आने वाली समस्याएं दूर हो जाएंगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news