Haldi Ke Upay: बसंत पंचमी के साथ गुरुवार का महायोग, बस करें हल्दी के ये उपाय; मिलेगी हर काम में सफलता
Advertisement
trendingNow11544953

Haldi Ke Upay: बसंत पंचमी के साथ गुरुवार का महायोग, बस करें हल्दी के ये उपाय; मिलेगी हर काम में सफलता

Thursday Remedies: आज के दिन (Basant Panchami 26th January) मां सरस्वती की पूजा- अर्चना के बाद भगवान विष्णु  की पूजा और हल्दी के इन उपायों को जरूर करें.

हल्दी के टोटके

Basant Panchami and Guruwar Ke Upay: बसंत पंचमी के साथ आज गुरुवार का महायोग बन रहा है. जहां मां सरस्वती को पीला रंग अति प्रिय है तो गुरु और भगवान विष्णु का भी पीले रंग से विशेष संबंध हैं. आज के दिन (Basant Panchami 26th January) मां सरस्वती की पूजा- अर्चना के बाद भगवान विष्णु  की पूजा और हल्दी के इन उपायों को जरूर करें जिससे आपके जीवन में होने वाली समस्या से आपको जल्द छुटकारा मिलेगा. 

हल्दी के उपाय 

- यदि आपको करियर या व्यापार में किसी तरह की समस्याएं आ रही है तो आज मां सरस्वती और विष्णु भगवान की पूजा के पहले पानी में स्नान करने से पहले हल्दी मिला लें. इससे आपका गुरु दोष समाप्त हो जाएगा और आपकी करियर में अच्छी ग्रोथ होगी. 

- यदि आपके वैवाहिक जीवन में शांति नहीं है या शादी होने में कोई न कोई बाधा आती है तो आप आज के दिन माता गौरी को पीला सिंदूर या फिर हल्दी आर्पित करें. इसके साथ ही गुरुवार की पूजा में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का पूजन करें और सुहाग का सामान अर्पित करें और उसे प्रसाद के रूप में सुहागिन स्त्रियों को दान करें. इससे आपकी वैवाहिक जीवन की बाधा दूर हो जाएंगी.

- वहीं यदि आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो आज (Basant Panchami)के  दिन लाल कपड़े में हल्दी की पांच गांठें बांधकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपको आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती और फिजूलखर्जी भी नहीं होती है. 

क्या न करें: 

बसंत पंचमी और गुरुवार के दिन महायोग है और बहुत ही शुभ माना जा रहा है इसलिए आज आप भूलकर भी गलत काम न करें, स्त्रियों का अपमान न करें, मांस-शराब का सेवन न करें और न ही अपशब्दों का प्रयोग करें. ऐसा करने से आपसे मां सरस्वती और भगवान विष्णु नाराज हो सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news