Astrology Tips: रास्ते में पड़ी इन 5 चीजों को कभी भी लांघकर न गुजरें वरना जिंदगी बन जाएगी नरक, घर में शुरू हो जाएंगी अजीब-अजीब घटनाएं
Advertisement

Astrology Tips: रास्ते में पड़ी इन 5 चीजों को कभी भी लांघकर न गुजरें वरना जिंदगी बन जाएगी नरक, घर में शुरू हो जाएंगी अजीब-अजीब घटनाएं

Jyotish Tips: घर से बाहर निकलते वक्त हमें रास्ते में दिखने वाली अजीब चीजों को कभी भी लांघना नहीं चाहिए. ऐसा न करने पर परिवार पर बुरी शक्तियों का साया पड़ते देर नहीं लगती है. आइए जानते हैं कि हमें किन चीजों को भूलकर भी नहीं लांघना चाहिए. 

Astrology Tips: रास्ते में पड़ी इन 5 चीजों को कभी भी लांघकर न गुजरें वरना जिंदगी बन जाएगी नरक,  घर में शुरू हो जाएंगी अजीब-अजीब घटनाएं

Remedies to Avoid Evil Forces: जब हम घर से निकलते हैं तो कई बार हमें रास्ते में कई सारी चीजें पड़ी हुई दिख जाती हैं. अक्सर सभी लोग ऐसी अजीब चीजों को देखकर रास्ता बदल लेते हैं या उनसे दूरी बनाकर चलते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो दुस्साहस दिखाने के चक्कर में ऐसा नहीं करते. इस तरह के लोगों के जीवन में विचित्र घटनाएं शुरू होते देर नहीं लगती और उनका जीवन नरक की तरह बन जाता है. आज हम आपको बताते हैं कि सड़क पर पड़ी किन 5 चीजों को भूलकर भी लांघकर आगे नहीं बढ़ना चाहिए. 

रास्ते में रखे भोजन को कभी न लांघें

अगर आपको रास्ते या चौराहे पर भोजन रखा हुआ दिखाई दे तो उसे भूलकर भी नहीं लांघना चाहिए और न ही टच करना चाहिए. इस तरह का भोजन पितरों के लिए रखा जाता है, जिसे टच करने या लांघने से आपके जीवन में समस्याओं का अंबार लग सकता है. 

बाल का गुच्छा दिखाई दे जाना

सड़क पर चलते हुए अगर आपको बालों का गुच्छा दिख जाए तो इसे अपशकुन माना जाता है. ज्योतिष के मुताबिक बालों के गुच्छे का संबंध राहु से होता है. इसलिए अगर आपको सड़क पर बालों का गुच्छा दिख जाए तो न उसे लांघें और न ही पैर से मारें. इसके बजाय उसके पास से बचकर निकल जाएं.

घोड़े की नाल या कील से बचकर निकलें

अगर आपको रास्ते में लोहे की कील या घोड़े की नाल दिखाई दे तो उससे बचकर निकलें. कई लोग अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा को भगाने के लिए इस तरह के टोने-टोटके करके इन चीजों को रास्ते में फेंक देते हैं. इसलिए इस तरह लोहे की चीजों को कभी लांघना नहीं चाहिए. 

पूजा सामग्री के ऊपर से कभी न गुजरें

कई बार जाने या अनजाने में घर की पूजा सामग्री को सड़क के किनारे या चौराहे पर रख देते हैं. इस तरह मिलने वाली सामग्री को न तो कभी ठोकर मारनी चाहिए और न ही उसे लांघकर आगे बढ़ना चाहिए. इन दोनों ही स्थितियों में भगवान का अपमान होता है, जिसका खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है.  

नींबू-मिर्च लांघना मुसीबत को बुलाना

घर-दुकान को बुरी नजर से बचाने के लिए अक्सर कई लोग नींबू-मिर्च का गुच्छा टांग लेते हैं. ऐसा करके वे अपने कामधंधे को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने की कोशिश करते हैं. अगर आपको रास्ते में कहीं पर इस तरह नींबू-मिर्च पड़े मिल जाएं तो उन्हें कभी भी लांघकर आगे न बढ़ें. इससे आप परेशानी में पड़ सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news