Shukra Gochar 2024: 8 दिनों बाद मित्र शनि की राशि में प्रवेश करेंगे शुक्रदेव, ऐसा होगा 12 राशियों पर प्रभाव
Advertisement
trendingNow12131167

Shukra Gochar 2024: 8 दिनों बाद मित्र शनि की राशि में प्रवेश करेंगे शुक्रदेव, ऐसा होगा 12 राशियों पर प्रभाव

Venus Transit 2024: शुक्र देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 7 मार्च दिन गुरुवार से अपनी मित्र राशि मकर से निकल कर कुंभ में प्रवेश करेंगे और 31 मार्च तक यही बने रहेंगे. शुक्र का शनि देव के साथ कॉम्बिनेशन तो बनेगा ही, तो वहीं 15 मार्च से लेकर 31 मार्च तक मंगल का भी साथ मिलेगा.

Shukra Gochar 2024: 8 दिनों बाद मित्र शनि की राशि में प्रवेश करेंगे शुक्रदेव, ऐसा होगा 12 राशियों पर प्रभाव

Shukra Gochar 2024: शुक्र देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 7 मार्च दिन गुरुवार से अपनी मित्र राशि मकर से निकल कर कुंभ में प्रवेश करेंगे और 31 मार्च तक यही बने रहेंगे. शुक्र का शनि देव के साथ कॉम्बिनेशन तो बनेगा ही, तो वहीं 15 मार्च से लेकर 31 मार्च तक मंगल का भी साथ मिलेगा. ऐसे में जानते हैं सभी लग्न और राशि के लोगों को मिलने वाले परिणामों के बारे में.

 

1. मेष राशि
इस राशि के लोगों के इनकम के घर में योग परिवर्तन होने जा रहा है. 15 मार्च के बाद से अच्छी इनकम होगी. वैवाहिक जीवन सामान्य बना रहेगा. बड़े भाई-बहन आपके अंदर थोड़ी बहुत कमियां निकाल सकते हैं.

2. वृष राशि
कार्यक्षेत्र में जो चीजें पीछे बिगड़ चुकी थी या आपके नियंत्रण से बाहर जा रही थी, वह दोबारा से ठीक होगी. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. शत्रु अगर कोई चक्रव्यूह रचने की कोशिश करते हैं, तो वह सक्सेस नहीं होंगे. कारोबार में वृद्धि होगी.

3. मिथुन राशि
इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. 14 तारीख के बाद से भाग्य में वृद्धि होगी और रुके हुए कार्य पूरे होंगे. मार्च माह के मध्य से लेकर अंत तक पराक्रम में वृद्धि होगी. एनर्जी लेवल बहुत अच्छा रहेगा और आप चीजों को अपनी मेहनत से सही कर सकेंगे, जो बिगड़ चुकी है.  

4. कर्क राशि
इस समय सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, पेट से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है. खाने-पीने का ध्यान रखेंगे, तो पैसा बीमारी में खर्च होने से बचा सकेंगे. धन को कहां इन्वेस्ट करना है या कैसे सेव करना है, यह भी प्लानिंग के साथ पूरा कर पाएंगे.

5. सिंह राशि
कारोबार की दृष्टि से समय बहुत अच्छा है, शुक्र का यह परिवर्तन कारोबार में तो वृद्धि कराएगा, लेकिन वैवाहिक जीवन में यह तनाव पैदा करा सकते हैं. वैवाहिक जीवन के साथ अन्य रिश्तों में भी थोड़ा सा सावधान रहने की आवश्यकता होगी.

6. कन्या राशि
बेवजह के धन खर्च होने की आशंका है. लंबी दूरी की यात्राओं पर थोड़ा खर्च तो होगा, लेकिन यात्राए सुखद होगी.  कारोबार या व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए लोन लेने का विचार बना रहे थे, तो इस अवधि में काम बनने की संभावना है. कार्यक्षेत्र के विरोधी सब शांत रहेंगे, आपका विरोध करने की या आपके काम से विरोध जताने की कोई हिम्मत नहीं कर सकेगा.  

7. तुला राशि
इनकम अच्छी होने के साथ सेविंग्स भी अच्छी होंगी. फैमिली मेंबर्स के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और इतना ही नहीं जो घर के बड़े बुजुर्ग है वह भी आपसे खुश रहेंगे. इस समय नौकरी से जुड़े मामलों में कुछ चैलेंज जो आए पर उन्हें खुशी खुशी एक्सेप्ट करना चाहिए. यह आपकी प्रतिभा में निखार लाने का काम करेंगे. 

8. वृश्चिक राशि
मां का अपमान नहीं करना है, उनके साथ संबंध बिगड़ने की आशंका है. ऐसी स्थिति से बचने के हर संभव प्रयास करें. नौकरीपेशा से जुड़े लोग परिश्रम और जमकर मेहनत करेंगे तो कुछ अच्छे परिणामों की प्राप्ति कर सकेंगे. वैवाहिक संबंधों पर भी थोड़ा जरूर ध्यान रखिएगा बात बिगड़ सकती है.

9. धनु राशि
इस राशि के लोगों के लिए धन आगमन के साथ-साथ खर्च की भी अधिकता बनी रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा लेकिन आपको आंख बंद करके फिलहाल किसी पर यकीन नहीं करना चाहिए. यदि यात्रा करने की इच्छा है तो शॉर्ट डिस्टेंस जर्नी आपके लिए लाभप्रद रह सकती है. माह मध्य के उपरांत उनसे आपको लाभ की प्राप्ति संभव है.

10. मकर राशि
शेयर मार्केट या म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट कर रहे हैं, तो बढ़ोतरी होगी. अच्छे राजयोग के कारण धन आगमन में भी वृद्धि होगी, लेकिन ध्यान रहे धन का प्रयोग सही जगह करना है. नौकरी में पदोन्नति की भी बहुत अच्छी संभावनाएं हैं. प्रॉपर्टी से रिलेटेड डील कर रहे हैं, तो उसमें भी लाभ होगा.

11. कुंभ राशि
लोग आपके व्यक्तित्व से काफी प्रभावित होंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का अपने कार्य को लेकर लोगों के बीच एक अलग ही दबदबा बनेगा. विवाहित लोगों को मिले जुले परिणामों की प्राप्ति होने वाली है. जो चीजें पिछले दिनों बिगड़ी थी तो वह संभलेगी.

12. मीन राशि
इस राशि के लोगों को लुक बेटर करने के लिए अटायर अच्छा रखना होगा, जिस कारण बजट कुछ बिगड़ सकता है. लोन आदि लेने की बिल्कुल न सोचे अगर आपने लोन ले लिया तो उसको उतारना आपके लिए बहुत मुश्किल काम हो जाएगा. विरोधी थोड़ा सिर उठाने की कोशिश जरूर करेंगे, लेकिन आपका कोई नुकसान नहीं कर पाएंगे. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news