Broom Vastu Tips: सुबह झाड़ू लगाते समय ये लाइन बोलने से मिलता है रोगों-कष्टों से छुटकारा
Advertisement
trendingNow12147497

Broom Vastu Tips: सुबह झाड़ू लगाते समय ये लाइन बोलने से मिलता है रोगों-कष्टों से छुटकारा

Broom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में झाड़ू के कुछ आश्चर्य में डाल देने वाले उपायों के बारे में बताया गया है. दरअसल इन उपायों को अपनाने से ना केवल तनाव दूर होता है बल्कि घर से रोग भी दूर भागने लगते हैं. आइए वास्तु के इन आश्चर्य में डाल देने वाले उपायों के बारे में जानें.

 

broom vastu tips

Vastu Tips For Broom: वास्तु शास्त्र में दिशा को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं. यदि इन दिशाओं के अनुसार नियमों को मानता है तो उसे सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते हैं. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में झाड़ू लगाने से लेकर उसे किस दिशा में रखना चाहिए, इसके बारे में विस्तार में बताया गया है.

वहीं झाड़ू लगाते समय यदि वास्तु शस्त्र के अनुसार इन शब्दों को बोला जाए तो जिंदगी से रोग और तनाव हमेशा के लिए दूर हो सकते हैं. यदि झाड़ू लगाने के खास उपाय को अपनाया जाए तो तरक्की के नए रास्ते भी खुलने लगते हैं. आइए जानते हैं झाड़ू लगाते समय किन उपायों को अपनाना चाहिए 

रोग को दूर करता है झाड़ू का ये उपाय

सुबह सुबह जब भी झाड़ू लगाए तो यह जरूर बोले कि हमारे घर से रोग बाहर जा रहा है. इस बात का ध्यान रखें कि यह उपाय तभी कारगर होगा जग पूरे घर में झाड़ू लगाते समय बार बार इस वाक्य को दोहराया जाए. यदि व्यक्ति ऐसा करता है तो कुछ ही समय में उसे सेहत में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलने लगेगा. ऐसा करने से घर में हमेशा के लिए सुख और समृद्धि भी बनी रहती है.

परेशानियों को दूर करता है ये उपाय

यदि घर के किसी भी सदस्य को किसी भी प्रकार का तनाव है तो सुबह झाड़ू लगाते समय बोले तनाव घर से बाहर जा रहा है. ऐसा करने से कुछ समय में ही घर से सभी प्रकार की परेशानियां या तनाव अपने आप दूर होने लगते हैं.

झाड़ू से जुड़े इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी टूटा झाड़ू नहीं रचाना चाहिए. साथ ही कभी भी घर में झाड़ू को खड़ा कर के नहीं रखना चाहिए. दरअसल हिंदू धर्म में झाड़ू को धन की देवी मां लक्ष्मी के प्रतिक माना जाता है. साथ ही झाड़ू को दक्षिण या फिर पश्चिम दिशा में हमेशा रखना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news