Valentine Week 2024: इस मूलांक के लोगों को प्यार में मिलता है धोखा लेकिन....
Advertisement

Valentine Week 2024: इस मूलांक के लोगों को प्यार में मिलता है धोखा लेकिन....

Happy Valentine's Day 2024: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है, इसके चलते आज हम आपको बताएंगे कि किस मूलांक के लोगों को प्यार में धोखा मिलता है और प्यार में असफल रहते हैं. आइए जानते हैं.

Valentine Week 2024: इस मूलांक के लोगों को प्यार में मिलता है धोखा लेकिन....

Valentine Week 2024: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है. 7 से 14 फरवरी तक वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि किसको प्यार मिलेगा और कौन प्यार में असफल रहेगा. अंक ज्योतिष में कुल 9 मूलांक होते हैं. मूलांक से व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक व्यक्ति का मूलांक जन्म तिथि के आधार पर निकाला जाता है. वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है, इसके चलते आज हम आपको बताएंगे कि किस मूलांक के लोगों को प्यार में धोखा मिलता है और प्यार में असफल रहते हैं. आइए जानते हैं.

 

मूलांक 3
जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को होता है उनका मूलांक 3 होता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस मूलांक के स्वामि गुरु होते हैं. इस मूलांक के लोगों में कई सारी खूबियां होती हैं, जीवन में खूब नाम, धन कमाते हैं लेकिन प्यार के मामले में इनकी किस्मत कमजोर होती हैं. 

 

रिश्ते में आती है समस्याएं
मूलांक 3 के लोगों की खूबियों की बात करें तो ये लोग काफी ईमानदार होते हैं. इसके अलावा हर काम भी मेहनत के साथ करते हैं. अंक ज्योतिष की मानें तो इस मूलांक के लोगों के प्रेम संबंध में काफी समस्याएं होती हैं. अक्सर देखा जाता है कि मूलांक 3 के लोगों को प्यार में धोखा मिलता है. कभी-कभी रिश्ते इतने खराब हो जाते हैं कि शादी टूटने की नौबत आ जाती है. ऐसे लोगों के जीवन में एक से ज्यादा विवाह के योग बनते हैं.

 

इस क्षेत्र में खूब कमाते हैं नाम
मूलांक 3 के लोगों को पढ़ाई-लिखाई का काफी शौक होता है. गुरु स्वामि होने के कारण ये लोग जीवन में खूब पैसा कमाते हैं और नाम भी काफी रोशन करते हैं. ये लोग डॉक्टर, पत्रकार, टीचींग के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ते हैं.

 

कैसा होता है स्वभाव?
मूलांक 3 के लोगों के स्वभाव की बात करें तो इन लोगों को अपने काम में दखलअंदाजी पसंद नहीं होती है. इन लोगों को एहसान लेना बिल्कुल पसंद नहीं होता है. इसके अलावा इन्हें फ्रीडम काफी पसंद होता है, किसी की रोकटोक पसंद नहीं होती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news