Feng Shui Tips: आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अपनाएं ये फेंगशुई टिप्स, सुख-शांति भी करेगी वास
Advertisement

Feng Shui Tips: आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अपनाएं ये फेंगशुई टिप्स, सुख-शांति भी करेगी वास

Feng Shui Tips: आजकल फेंगशुई के उपायों को भी लोग बहुत ही सरलता से अपना रहें हैं और उनकी चीजों को घर में सजावट के लिए जैसे- लाफिंग बुद्धा, एक्वेरियम, बंबू ट्री, क्रिस्टल ट्री, विंड चाइम आदि भी रख रहें हैं.

Feng Shui Tips: आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अपनाएं ये फेंगशुई टिप्स, सुख-शांति भी करेगी वास

Feng Shui: घर में सुख शांति और समृद्धि के साथ निरंतर आर्थिक प्रगति कौन नहीं चाहता है, इसे पाने के लिए हर कोई प्रयास और संघर्ष में भी लगा हुआ है. धन तो बहुत से लोगों के पास होता है किंतु सुख जिसे आनंद कहते हैं, वह जीवन की भागदौड़ में लगातार कम  होती चली जा रही है. आजकल फेंगशुई के उपायों को भी लोग बहुत ही सरलता से अपना रहें हैं और उनकी चीजों को घर में सजावट के लिए जैसे- लाफिंग बुद्धा, एक्वेरियम, बंबू ट्री, क्रिस्टल ट्री, विंड चाइम आदि भी रख रहें हैं. क्या आपको पता है, कि इन्हीं चीजों से घर की सुख शांति भी बनायी जा सकती है, तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपाय. 

 

आजमाएं ये फेंगशुई टिप्स

- परिवार में खतरों और दुर्भाग्य को आने से रोकने के लिए चीन में मान्यता है, कि घर के पीछे की तरफ मेढक का पूरा परिवार रहना चाहिए. यह सामान्य तौर पर यहां संभव नहीं हैं इसलिए इसकी आकृति वाले आर्टिकल मार्केट में बिक रहे हैं. मुंह में सिक्का लिए हुए मेंढक को घर में रखने से कभी भी किसी तरह की आपदा नहीं आती है, साथ ही धन में वृद्धि का भी सूचक माना जाता है. 

- यदि आपने मेंढक के मुंह में सिक्के वाले प्रतीक में सिक्के को घर और ऑफिस के बाहर की ओर मुख करके रख दिया तो तिजोरी में रखा हुआ पैसा तेजी से बाहर जाने लगेगा, इसलिए इसे कमरे की तरफ मुंह करके ही रखें. इसे घर या ऑफिस में रखते ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.     

- आप इसे अपने घर में सोफे के नीचे एवं अलमारी में भी रख सकते हैं, कहने का आशय है कि यह लोगों को न भी दिखे तो कोई हर्ज नहीं है लेकिन मंदिर, वॉशरूम, बेडरूम और किचन में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए. वरना इसे रखने के बाद भी आपको कोई लाभ नहीं मिल सकेगा. 

 

Holashtak 2024: होलाष्टक में क्या करना होता है शुभ और अशुभ, जानें इससे जुड़ी सारी जरूरी बातें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news