Dream Astrology: सपने में कोई करता है पीछा, तो हो जाएं सावधान; हो सकता है आने वाली मुसीबत की ओर इशारा
Advertisement
trendingNow12167919

Dream Astrology: सपने में कोई करता है पीछा, तो हो जाएं सावधान; हो सकता है आने वाली मुसीबत की ओर इशारा

Dreams Interpretation: सपना हर व्यक्ति देखता है, कुछ सपने बुरे होते हैं तो कुछ अच्छे. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये सपने आपको आपके भविष्य में होने वाली घटना के बारे में सचेत करते हैं. तो आइए जनते हैं ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में 

 

dream astrology

Dreams Meaning: सपना हर व्यक्ति देखता है चाहे वो बच्चा हो, व्यस्क हो या बूढ़ा. कई बार ऐसा होता है कि हम सपने में कुछ ऐसी चीजें देख लेते हैं जिसे देखकर अचानक से हमारी नींद खुल जाती है. स्वप्न शास्त्र में कहते हैं कि सपने आने वाले कल का संकेत होते हैं. ये सपने आने वाले संकट या कोई खबर के बारे में हमे सचेत करते हैं. सपने बुरे भी होते हैं और अच्छे भी. ऐसे ही सपने में आपने अपने आप को उड़ते, गिरते या दांत टूटते देखा है? अगर हां तो आइए जानते हैं इस तरह के सपने आपको क्या संकेत देते हैं 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते हुए देखता है तो ये अशुभ होता है. कहते हैं कि सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखना भविष्य में आने वाली किसी बड़ी मुसीबत को इशारा होता है. ऐसे में व्यक्ति को संभल कर रहना चाहिए.

Peepal Tree: परिवार के सदस्यों की तरक्की पर पूर्ण विराम लगा देता है पीपल का पेड़, घर में उगने पर इस तरह हटाएं
 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद का दांत टूटता हुए देखे तो इसका मतलब है कि आप जल्द अपना पद, मान-सम्मान खोने वाले हैं. ऐसा सपना अच्छा नहीं माना जाता. इसका ये भी अर्थ होता है कि आप किसी बात को लेकर परेशान है या तनाव में हैं. इसके अलावा ये आत्मविश्वास में कमी का संकेत भी होता है. 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर कोई आपका पीछा कर रहा है आप उससे भाग रहे हैं तो इसका अर्थ है कि आप किसी बात को लेकर चिंतित है. ये बताता है कि आने वाले समय में आपका किसी के साथ मनमुटाव हो सकता है. इसलिए संभलकर रहें.

Falgun Purnima 2024: फाल्गुन पूर्णिमा पर बन रहे हैं ये बेहद शुभ योग, इन 3 राशि वालों के घर होगा मां लक्ष्मी का आगमन

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति सपने में अपने आप को उड़ता हुआ देखें तो ये सपना बहुत शुभ होता है. सपने में अपने आप को उड़ता हुआ देखने का मतलब है कि आपको जीवन में तरक्की मिलने वाली है. आपके बिजनेस में मुनाफा या नौकरी में पदोन्नति होने वाली है. इसके अलावा ये संकेत है कि आने वाले समय में अगर आप कोई काम हाथ में लेते है तो आपके सफलती जरूर मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news