सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन बदलेगा इन लोगों की किस्‍मत, जानें सभी 12 राशियों पर असर
Advertisement
trendingNow12050786

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन बदलेगा इन लोगों की किस्‍मत, जानें सभी 12 राशियों पर असर

Sun Nakshatra Transit 2024: सूर्य 15 जनवरी 2024 मकर राशि में प्रवेश करने वाले हैं, तब मकर संक्रांति पर्व मनाया जाएगा. इससे पहले 11 जनवरी को सूर्य नक्षत्र परिवर्तन करके उत्‍तराषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे.

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन बदलेगा इन लोगों की किस्‍मत, जानें सभी 12 राशियों पर असर

Surya Nakshatra Parivartan 2024 January: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार सूर्य 11 जनवरी 2024 को नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं. पौष अमावस्या 11 जनवरी को सूर्य उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इसी दिन शनि भी शतभिषा नक्षत्र के दूसरे चरण में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में सूर्य और शनि की स्थितियों का असर सभी राशियों पर दिखाई देगा. इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानते हैं सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का 12 राशियों पर कैसा असर होगा. 

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि पर प्रभाव

आपके जीवन से जुड़ी कुछ बातें, जिन्हें आप छुपा कर रखे हुए हैं, वे उजागर हो सकती हैं. यह आपके लिए अपने बारे में और अधिक जानने का अवसर होगा. अपने रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताना आवश्यक है. आर्थिक स्थिति में थोड़ा सुधार हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप भविष्य के लिए योजना बनाएं और बचत करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी जरूरी है. योग और ध्यान आपको शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस करने में मदद करेगा. आध्यात्मिकता की ओर झुकाव बढ़ेगा.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन वृषभ राशि पर प्रभाव

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन वृषभ राशि के लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा. आपके पारिवारिक और सामाजिक संबंध मजबूत हो सकते हैं. जीवनसाथी के साथ किसी भी मुद्दे पर साझेदारी करने का उचित समय है. कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने का विचार करें. अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. नियमित व्यायाम और उचित आहार आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करेगा. नौकरी में भाग्योदय का समय है.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन मिथुन राशि पर प्रभाव

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन इस माह सेहत और परिवार से संबंधित समस्याओं में कमी लाएगा. व्यापार व नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन मेहनत और संघर्ष से आप उन्हें पार कर सकते हैं. परिवार में समय देने की जरूरत है. पैसों के मामलों में सावधान रहें, बचत करने का प्रयास करें. सफलता पाने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन आपका आत्मविश्वास सामने आने वाली चुनौतियों को पार करने में मदद करेगा. पहली चीजें पहले के सिद्धांत पर कार्य करेंगे.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन कर्क राशि पर प्रभाव

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन शिक्षा और प्रेम संबंधों के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. यदि आप किसी को पसंद करते हैं, तो यह संबंध आगे बढ़ सकते हैं. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. निवेश कर सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पारिवारिक मामलों में समझौता करने की कोशिश करें और समाधान ढूंढें. जीवनसाथी के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. करियर में सफलता पाने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपकी मेहनत और संघर्ष से आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं. अपने सपनों को पूरा करने के लिए नए अवसर तलाश करें.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का सिंह राशि पर प्रभाव

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन आपके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर गहरा प्रभाव डालेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पारिवारिक मामलों में साहस और समझदारी दिखाएं. संबंध मजबूत हो सकते हैं, लेकिन आपको साथी के साथ समझदारी बनाए रखने की जरूरत है. नौकरी में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक गतिविधियों में सक्रियता बनाने की आवश्यकता है तथा नए दोस्त भी बनाएं. मेहनत और संघर्ष से ही आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का कन्या राशि पर प्रभाव

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन कन्या राशि वालों को करियर में सफलता दे सकता है.  आध्यात्मिक विकास के लिए प्रार्थना और ध्यान में समय लगाएं. आस-पास के लोगों के साथ अधिक सामंजस्य बनाने के लिए उनसे मैत्रीपूर्ण संबंध बनाएं. आपसी संबंधों में स्नेह और सहयोग बढ़ाने का समय है. किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए पूरी मेहनत व समर्पण की जरूरत है. अपने जीवनसाथी के साथ संवाद और सहयोग में विशेष ध्यान दें.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का तुला राशि पर प्रभाव

तुला राशि के जातकों को स्वास्थ्य और व्यक्तिगत विकास में मदद मिलेगी. आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. धन संबंधी स्थितियों में सुधार करने का समय है. आर्थिक लाभ हो सकता है, लेकिन खर्चों को कम करने का प्रयास अवश्य करें. यह आपके संबंधों को मजबूत बनाएगा. आपको अपने प्रेमी के साथ अधिक समय बिताने का अवसर मिलेगा. सामाजिक जीवन में अपने विचारों को साझा करने का सही समय है, जिससे आपके संबंध और दोस्ती को मजबूती मिलेगी. लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का वृश्चिक राशि पर प्रभाव

वृश्चिक राशि के लिए व्यावसायिक जीवन में सफलता मिल सकती है. पारिवारिक मामलों में सहमति और समझदारी बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहें. आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ें. योग्य जीवनसाथी की खोज में सफलता मिल सकती है और परिवार का समर्थन भी मिलेगा. परिवार में समृद्धि और सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. आपके साथी और परिवार के सदस्य आपकी स्थिति को समझने और समर्थन प्रदान करने के लिए सजग रहेंगे.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का धनु राशि पर प्रभाव

धैर्य रखें और चुनौतियों को धीरे-धीरे पार करने का समय है. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है, लेकिन धन का दुरुपयोग ना करें. दैनिक लेन-देन पर ध्यान रखें और बचत करने का प्रयास करें. परिवार और प्रियजनों के साथ वक्त बिताने का सही समय है. सावधानी और उचित मार्गदर्शन से आप इस चुनौतीपूर्ण समय को पार कर सकते हैं. अपने पार्टनर के साथ रिश्‍ते में समझदारी दिखाएं. इससे आपके संबंध मजबूत होंगे. 

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन मकर राशि पर प्रभाव

मकर राशि के जातकों की सामाजिक स्थिति में सुधार होगा. मित्रों एवं सगे-सम्बन्धियों का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं. व्यवसाय बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनाएं. विद्यार्थियों को अपेक्षित सफलता प्राप्त होगी. खेल से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है. अपनी कुशलता  निखारने का उचित समय है. लाइफ-स्टाइल को नई दिशा दें और नए वस्त्रों की खरीदारी करें. यह महीना निवेशों के लिए भी अच्छा हो सकता है, लेकिन ध्यान दें कि आप धन को सावधानी से व्यय करें.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का कुंभ राशि पर प्रभाव

कुंभ राशि के जातकों को करियर में सफलता और सम्मान की प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं. पूरी ईमानदारी से कार्य करें. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. करियर में व्यस्तता के कारण परिवार और स्वास्थ्य को समय देने में बाधाएं आ सकती है जिससे सम्बन्ध और स्वास्थ्य प्रभावित होंगे. आर्थिक दृष्टि से सावधान रहें क्योंकि खर्चों में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं. कानूनी विवादों से छुटकारा मिलेगा. परिवार के सदस्यों को समय दें और छोटी-छोटी बातों पर बहस करने से बचें.

सूर्य नक्षत्र परिवर्तन का मीन राशि पर प्रभाव

सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से मीन राशि के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. यह समय आपको जीवन में सफलता और सुख देगा. नई योजनाएं फलीभूत होंगी. बच्चों के साथ समय बिताएं. ध्यान और योग के माध्यम से अपने मानसिक स्वास्थ्य को सुधारें. विचारों और मान्यताओं के प्रति सावधान रहें. वैवाहिक जीवन सुखद और समृद्धि से भरा रहेगा. आपके साथी के साथ संबंध गहरे होंगे.

Trending news