अस्‍त शनि और सूर्य का मिलन, मकर राशि पर गिर सकती है गाज, वृष को मिलेगी नई जॉब
Advertisement

अस्‍त शनि और सूर्य का मिलन, मकर राशि पर गिर सकती है गाज, वृष को मिलेगी नई जॉब

Shani Asta Surya in Kumbh: ग्रहों के राजा सूर्य गोचर करके शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर गए हैं. वहीं शनि ग्रह अस्‍त स्थिति में कुंभ राशि में ही मौजूद हैं. कुंभ में अस्‍त शनि और सूर्य की युति का सभी 12 राशि वालों पर असर होगा. 

अस्‍त शनि और सूर्य का मिलन, मकर राशि पर गिर सकती है गाज, वृष को मिलेगी नई जॉब

Surya Shani Yuti in Kumbh 2024: ज्‍योतिष के अनुसार ग्रहों के गोचर से युति बनती हैं. ये युति सभी राशि वाले लोगों के जीवन पर बड़ा असर डालती हैं. 14 फरवरी को सूर्य गोचर करके शनि की राशि कुंभ में प्रवेश कर गए हैं. वहीं शनि स्‍वराशि कुंभ में अस्‍त हैं. शनि का अस्‍त होना और उसी राशि में सूर्य का होना अहम स्थिति पैदा कर रहा है. इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे से जानते हैं कुंभ में शनि अस्‍त और सूर्य की युति का सभी 12 राशियों पर क्‍या प्रभाव होगा. 

मेष- नवीन कार्यों की रुपरेखा बनेगी. नए संबंध बनेंगे. किसी नवीन कार्य में पूंजी का निवेश होगा. आर्थिक क्षेत्र में उन्नति होगी.

वृषभ- पुराने रुके हुए कार्य पूरे होंगे. नौकरी में अतिरिक्त कार्यभार/प्रभार मिलेगा. नौकरी के क्षेत्र में संघर्ष के साथ तरक्की मिलेगी. लंबी दूरी की यात्रा की संभावना है. संपत्ति की खरीदी बिक्री से आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

मिथुन- परिवार में मांगलिक कार्य होने के योग बन रहे हैं. रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे. कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है.

कर्क- सोच समझकर निर्णय लें क्‍योंकि निर्णय गलत होने की संभावना है. आर्थिक नुकसान हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आ सकती है. वाहन संभलकर चलाएं, दुर्घटना होने की आशंका है.

सिंह- व्यापार में साझेदारी में संघर्ष करना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन में कठिनाईयां आ सकती हैं. कोई नया काम शुरु करेंगे, जिससे आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

कन्या- इस युति के आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे. कुछ रुके काम पूरे होंगे. घर की मरम्मत पर खर्च होगा. किसी पुरानी समस्या का समाधान मिलने वाला है. वहीं कुछ चुनौतियां भी आ सकती हैं. 

तुला- व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है. नौकरी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. 

वृश्चिक- कार्यस्थल तथा कार्य की प्रकृति में परिवर्तन से लाभ होने की संभावना है. आत्मसंतुष्टि का अभाव रहेगा. खर्च की अधिकता रहेगी.

धनु- पुरानी चल रही समस्या का समाधान होगा. आर्थिक लाभ होगा. सम्मान मिलेगा तथा किसी महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी. भाग्य का साथ मिलेगा.

मकर- आपसी रिश्तों में खटास आ सकती है. अचानक खर्च की अधिकता हो सकती है, जिससे आपका बजट बिगड़ सकता है. जल्दीबाजी एवं जोश में लिए हुए निर्णय से हानि हो सकती है.

कुंभ- आतमविश्वास बढ़ेगा. किसी पुरानी स्वास्थ्य समस्या का समाधान मिलेगा. नए संबंध-संपर्क बनेंगे.

मीन- स्वास्थ्य समस्या एवं विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. किसी भी प्रकार के विवाद से बचें. बोलचाल में सावधानी बरतें.

Trending news