Surya Gochar 2024: साल 2024 में पहली बार गोचर करने जा रहे हैं 'ग्रहों के राजा', इन 5 लोगों को 30 दिन तक रहना होगा बेहद सतर्क
Advertisement
trendingNow12058066

Surya Gochar 2024: साल 2024 में पहली बार गोचर करने जा रहे हैं 'ग्रहों के राजा', इन 5 लोगों को 30 दिन तक रहना होगा बेहद सतर्क

Sun Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 में पहली बार सूर्य गोचर कर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. जानें इस दौरान किन राशि वालों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. 

 

surya gochar 2024

Sun Transit 2024 Effect: हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर कर सभी राशि वालों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि साल 2024 में सूर्य पहली बार ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. सूर्य इस समय धनु राशि में विराजमान हैं और 15 जनवरी 2024 को मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. मकर में प्रवेश करते ही शुभ और मांगलिक कार्यों की शुरुआत हो जाएगी. बता दें कि मकर शनि की राशि और सूर्य का शनि की राशि में प्रवेश जहां कुछ राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगा. वहीं, कुछ राशि वालों के लिए ये समय बेहद खतरनाक रहने वाला है. जानें इस समय किन राशि वालों को सर्तक रहना होगा. 

मिथुन राशि 

सूर्य गोचर मिथुन राशि वालों के लिए अशुभ फलदायी साबित होगा. इस अवधि में कुछ ऐसी स्थितियां बन रही हैं जो इन राशि वालों को भारी नुकसान पहुंचा सकती हैं. इस दौरान व्यापारियों को अधिक लाभ होगा. इस समय आर्थिक नुकसान से बचने के लिए बजट का खास ख्याल रखें. खर्चों पर काबू रखें. इस अवधि में जीवनसाथी के साथ उलझन पैदा हो सकती है. वहीं, दोनों के बीच किसी न किसी बात को लेकर बेहस होने की संभावना है.

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों को काम पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है. इस समय अपने व्यवसाय को संभालने की योजना बनानी होगी. साथ ही, व्यापारिक साझेदारों की तरफ से भी कई तरह की बाधाएं सामने आ सकती हैं. जीवनसाथी के साथ अंहकार संबंधी विवाद का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में इन राशि वालों को सलाह दी जाती है कि धैर्य से काम लें और जीवनसाथी के साथ अंहकाप न रखें. इस समय पैर दर्द या जोड़ों में अकड़न हो सकती है. सेहत का ख्याल रखें. 

कन्या राशि 

बता दें कि इस राशि वालों के लिए सूर्य गोचर अशुभ साबित होगा. व्यापार और नौकरी में मुनाफा नहीं मिलेगा और न ही लाभ होगा. इन राशि वालों के लिए ये गोचर सामान्य रहने वाला है. इस अवधि में पारिवारिक जीवन थोड़ा अस्त व्यस्त रहने वाला है. जीवनसाथी से तनाव और असुरक्षा का भाव मिल सकता है. अपने बच्चों के स्वास्थ्य पर अधिक धन खर्च करना पड़ेगा.  

तुला राशि 

इस समय इन राशि वालों को संतुष्टि नहीं मिलेगी. जीवन में सुख-सुविधाओ की प्राप्ति हो सकती है. साथ ही, अपनी इच्छाओं को इस समय दबाना पड़ सकता है. इस अवधि में ज्यादा रिटर्न मिल सकता है. इतना ही नहीं, कुछ नई डील भी मिल सकती है. सावधानी से काम करें. योजनाओं को पहले से किसी को न बताएं. 

मकर राशि 

बता दें कि सूर्य मकर राशि में ही गोचर करने जा रहे हैं. किसी बात को लेकर असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो सकती है. इन राशि वालों को प्रगति में भी रुकावट का सामना करना पड़ सकता है. इस समय अचानक लाभ मिलने की संभावना है. वहीं, नौकरीपेशा और व्यापारियों को कारोबार में अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खटास का सामना करना पड़ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news