Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर खुलेगी इन राशियों की किस्मत, होगा तगड़ा लाभ, न्याय के देवता उम्रभर कराएंगे ऐश
Advertisement
trendingNow12280391

Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर खुलेगी इन राशियों की किस्मत, होगा तगड़ा लाभ, न्याय के देवता उम्रभर कराएंगे ऐश

Shani Jayanti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि जयंती का विशेष महत्व बताया गया है. इस बार शनि जयंती 6 जून के दिन पड़ रही है. बता दें कि इस दिन शनि जयंती पर किन राशियों को विशेष लाभ होने वाला है जानें. 

 

shani jayanti 2024

Shani Jayanti Lucky Rashiyan: हिंदू शास्त्रों में शनि देव को कर्म फलदाता और न्याय के देवता के नाम से जाना जाता है. मान्यता है कि शनि देव व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं और उन्हीं के मुताबिक फल प्रदान करते हैं. शनि देव की सीधी नजर से व्यक्ति को जीवन में खूब सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. वहीं, शनि की टेढ़ी नजर व्यक्ति को बर्बाद कर देती है. जानें शनि जयंती पर किन राशि वालों पर शनि देव की कृपा बरसने वाली है. 

हिंदू पंचांग के अनुसार ज्येष्ठ माह शनिदेव की कृपा पाने के लिए बहुत खास होता है. बता दें कि इस बार 6 जून को शनि जयंती मनाई जा रही है. वहीं, इसके बाद इसी माह शनि देव 30 जून को कुंभ राशि में उल्टी चाल चलेंगे. ऐसे में सभी राशियों के जीवन पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. शनि की चाल से किन राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है.  

Jyeshtha Amavasya पर अशुभ होता है इन चीजों को खरीदना, पितरों के साथ शनि देव भी हो जाते हैं भयंकर नाराज
 

शनि देव बरसाएंगे इन लोगों पर कृपा

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि जयंती पर मेष राशि वालों को न्याय के देवता विशेष लाभ पहुंचाने वाले हैं. ऐसे में अपरा धन लाभ होने की संभवना है. अगर आप इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं, तो आपको इससे मुक्ति मिलती है. इस समय भाग्य का साथ मिलेगा और परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और वेतन में वृद्धि होगी.  

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों पर भी शनि की विशेष कृपा रहेगी. अध्यात्म की ओर झुकाव बढ़ेगा. इस अवधि में किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. तनाव से राहत मिलेगी. भविष्य में आपको धन लाभ होने की संभावना है. इस समय धैर्य बनाए रखें. वहीं, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. भविष्य में शनि की कृपा से खूब पैसा बरसेगा.आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.   

Lal Kitab: कुंडली में बुध की खराब स्थिति हो तो मिलते हैं ये खतरनाक संकेत, आज ही करें लाल किताब के ये असरदार उपाय
 

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय कुंभ राशि वालों पर साढ़ेसाती का अंतिम चरण चल रहा है. ऐसे में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन शनि देव की कृपा से ये समय भी निकल जाएगा. इस समय आपतो कुछ नया करने का मौका मिल सकता है. परिवार के साथ समय बिताएंगे. शनिदेव की कृपा से आपके जीवन में खुशियां आएंगे. शनि जयंती पर शनिदेव को प्रसन्न करने का उपाय करने से शुभ फल प्राप्ति होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news