Narendra Modi Oath Ceremony: शुभ योग और नक्षत्र के दुर्लभ संयोग में PM मोदी लेंगे शपथ, जानें क्या-क्या है खास
Advertisement
trendingNow12285167

Narendra Modi Oath Ceremony: शुभ योग और नक्षत्र के दुर्लभ संयोग में PM मोदी लेंगे शपथ, जानें क्या-क्या है खास

Modi Shapath Grahan 2024: आज यानी 9 जून को पीएम मोदी शपथ लेंगे. पीएम मोदी को भी शुभ कार्य करने से पहले मुहूर्त, शुभ संयोग का ध्यान जरूर देते हैं. आज का दिन भी कोई आम दिन नहीं है, ज्योतिष शास्त्र की मानें तो आज कई शुभ संयोग बन रहे हैं. 

Narendra Modi Oath Ceremony: शुभ योग और नक्षत्र के दुर्लभ संयोग में PM मोदी लेंगे शपथ, जानें क्या-क्या है खास

Modi Oath Ceremony 2024: 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिली जिसके बाद आज पीएम मोदी अपने प्रधानमंत्री पद के तीसरे कार्यकाल की शपथ लेने वाले हैं. एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से उनको सदन का नेता चुना गया. आज यानी 9 जून को पीएम मोदी शपथ लेंगे. पीएम मोदी को भी शुभ कार्य करने से पहले मुहूर्त, शुभ संयोग का ध्यान जरूर देते हैं. आज का दिन भी कोई आम दिन नहीं है, ज्योतिष शास्त्र की मानें तो आज कई शुभ संयोग बन रहे हैं. 

बहुत खास दिन है 9 जून
आज यानी 9 जून दिन रविवार को पीएम मोदी शाम को 7 बजकर 15 मिनट पर पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. रविवार सूर्य का दिन है और सूर्य ही शासन सत्ता को चलाते हैं. वहीं, अंक ज्योतिष के अनुसार 9 अंक मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और मंगल ऊर्जा का कारक है. जब सूर्य और मंगल दोनों को मिलाकर नई सरकार का गठन होगा तो सरकार देश और दुनिया में सफलता प्राप्त करेगी. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Cabinet Ministers: किसके-किसके पास आया शपथ ग्रहण के लिए फोन, एक क्लिक में देखिए पूरी लिस्ट

पुनर्वसु नक्षत्र में शपथ लेंगे मोदी
ज्योतिष गणना के अनुसार 9 जून को पुनर्वसु नक्षत्र सुबह से लेकर रात 08 बजकर 20 मिनट तक तक है. ये नक्षत्र सभी नक्षत्रों में बहुत शुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार पुनर्वसु नक्षत्र को नए कार्यों के शुभारंभ के लिए बहुत अच्छा माना जाता है, इससे सफलता प्राप्त होती है. वहीं, इस नक्षत्र का संबंध भगवान राम से भी है. जानकारी के लिए बता दें कि भगवान श्री राम का जन्म भी  पुनर्वसु नक्षत्र में हुआ था.

बन रहे हैं 4 शुभ संयोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 4 शुभ संयोग भी बन रहे हैं. 

1. वृद्धि योग
9 जून को सुबह से लेकर शाम 5 बजकर 21 मिनट तक वृद्धि योग रहेगा. इसके बाद से ध्रुव योग लग जाएगा. शास्त्रों के अनुसार वृद्धि योग में जो भी कार्य किया जाता है उसके शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं. 

2. रवि पुष्य योग
9 जून को रवि पुष्य योग बन रहा है, जो रात 8 बजकर 20 मिनट से लेकर से 10 जून को सुबह 5 बजकर 23 मिनट तक रहेगा.

यह भी पढ़ें: Ravivar Upay: सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए सर्वश्रेष्ठ है रविवार, कर लें ये काम पूरी हो जाएंगी मन की इच्छाएं

 

3. रवि योग
आज यानी रविवार को रवि योग भी बन रहा है. इसकी शुरुआत रात 08 बजकर 20 मिनट पर होगा और अगले दिन यानी कल 10 जून को सुबह 5 बजकर 23 मिनट पर समाप्त होगा. इस योग सभी प्रकार के दोष दूर होते हैं.

4. सर्वार्थ सिद्धि योग 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सर्वार्थ सिद्धि योग में कोई भी कार्य करने से सफलता प्राप्त होती है. आज भी सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा. रात को 8 बजकर 20 मिनट से लेकर 10 जून यानी कल सुबह 5 बजकर 23 मिनट तक सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news