Advertisement
trendingPhotos2098397
photoDetails1hindi

Rose Day 2024: राशि अनुसार पार्टनर को दें इस रंग का गुलाब, खूब जमेगा प्यार का रंग

Happy Rose Day 2024: प्यार का महीना यानी फरवरी चल रहा है और आज से यानी 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक की भी शुरुआत हो गई है. प्यार के हफ्ते के दिन की शुरुआत रोज डे से होती है. इस दिन को लेकर केवल युवा वर्ग ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोगों को उत्साह रहता है. रोज डे पर गुलाब देकर प्यार का इजहार किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं गुलाब किस रंग का देना चाहिए ये भी महत्व रखता है. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पार्टनर को कौन से रंग का गुलाब देने से रिश्ता मजबूत होगा. आइए जानते हैं आप अपने पार्टनर या जीवनसाथी को किस रंग का गुलाब दे सकते हैं.

लाल गुलाब

1/5
लाल गुलाब

लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष, वृश्चिक, मकर, कुंभ राशि के जातकों को ये गुलाब काफी पसंद आता है.

हरा गुलाब

2/5
हरा गुलाब

हरा गुलाब जीवन की खुशी, नयापन की प्रतीक माना जाता है. अगर आप कन्या या फिर मिथुन राशि के जातक हैं तो हरे रंग के गुलाब से प्यार का इजहार कर सकते हैं.

पर्पल गुलाब

3/5
पर्पल गुलाब

बैंगनी रंग का गुलाब या पर्पल रंग का गुलाब पहली नजर में प्यार का प्रतीक माना जाता है. तुला और वृषभ राशि के जातक इस रंग के गुलाब से प्यार का इजहार कर सकते हैं.

पीला गुलाब

4/5
पीला गुलाब

पीले रंग का गुलाब गहरी दोस्ती का प्रतीक माना जाता है. रोज डे पर धनु और मीन राशि के जातक पीले रंग का गुलाब देकर प्यार का इजहार करेंगे तो रिश्ते और मजबूत होंगे.

लैवेंडर रंग का गुलाब

5/5
लैवेंडर रंग का गुलाब

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक लैवेंडर रंग का गुलाब सिंह राशि के जातकों को काफी पसंद आता है. सिंह राशि के पार्टनर को आप आज के दिन इस रंग का गुलाब दे सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़