Advertisement
photoDetails1hindi

साल 2024 में इन 5 राशियों पर भारी पड़ेंगे शनि, सालभर सताएगी साढ़ेसाती, समय से कर लें ये उपाय

Astrology Prediction: नए साल 2024 की शुरुआत होने में कुछ ही दिन बकी है. ऐसे में कुछ ग्रहों का प्रभाव सालभर कुछ राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. साल 2024 में शनि की साढ़े साती का प्रभाव मकर, कुंभ, मीन, कर्क, वृश्चिक राशि वालों पर खासतौर से पड़ेगा. ऐसे में व्यक्ति को शनि की साढ़े साती और ढैय्या लगने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. 

 

शनि की साढ़े साती से परेशान रहेंगी ये राशियां

1/6
शनि की साढ़े साती से परेशान रहेंगी ये राशियां

शनि ने 2023 में कुंभ राशि में ढाई साल बाद गोचर किया था और 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. साल 2024 में कुछ राशि वालों शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव शुरू होने वाला है. इस दौरान मकर, कुंभ, मीन, कर्क, वृश्चिक राशि वालों को सावधान रहना होगा. ऐसे में इन राशि वालों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. 

कर्क राशि

2/6
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों को साल 2024 में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. इस दौरान अपनी भावनाओं को वश में रखें. इस समय आप लोगों के आत्मविश्वास में कमी आएगी. क्रोध करने से बचें. इस समय पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है. इस अवधि में स्थान परिवर्तन की संभावना बनती नजर आ रही है. 

वृश्चिक राशि

3/6
वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए साल 2024 भारी रहने वाला है. इस समय धैर्यशीलता में कमी आएगी लेकिन आपको आत्म संयम रखना होगा. इस अवधि में शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकता है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी. इतना ही नहीं, आय में भी कमी आ सकती है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. वृश्चिक राशि वालों को दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

मकर राशि

4/6
मकर राशि

बता दें कि मकर राशि वालों को साल 2024 में शनि की साढ़े साती के चलते विशेष ध्यान रखना होगा. इस समय वाणी में कठोरता के भाव देखने को मिलेंगे. बातचीत में संयम रखें. वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ेगा. मां के साथ विचारों में मतभेद होने की संभावना है. ऐसे में आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है. जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ राशि

5/6
कुंभ राशि

नया साल कुंभ राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहने वाला है. इस अवधि में आत्मविश्वास में कमी आएगी. शांत रहने की जरूरत है. इस समय स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जमा किया पैसा इस समय किसी न किसी रूप में खर्च हो सकता है. वस्त्रों पर खूब पैसा खर्च होगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी. खर्चों नमें वृद्धि होगी. 

मीन राशि

6/6
मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वालों के लिए साल 2024 शुभ नहीं रहने वाला है. ऐसे में मीन राशि वाले लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. धन हानि होती नजर आ रही है. साल 2024 में खर्च बढ़ेंगे. इतना ही नहीं, इस समय मान-हानि का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको विशेष ख्याल रखने की जरूरत है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़