Advertisement
trendingPhotos2180849
photoDetails1hindi

Neechbhang Rajyog 2024: मीन राशि में बनेगा नीच भंग राजयोग, होगा तगड़ा फायदा, इन राशियों के बनेंगे बिगड़े काम

Shukra Gochar 2024: शुक्र का राशि परिवर्तन 31 मार्च को शाम को होने जा रहा है. शुक्रदेव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में आ रहे हैं. बुध का राशि परिवर्तन भी  9 अप्रैल को हो जाएगा और वह दोबारा मीन राशि में पहुंच जाएंगे. एक ही स्थान पर जब दो ग्रह उच्च और नीच के होते हैं, तब नीचभंग राजयोग का निर्माण होता है. आइए जानते हैं इस महायोग से किन राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे और किसको रहना होगा सजग. 

 

1. मेष राशि

1/12
1. मेष राशि

आजीविका के लिए तनाव मुक्त होंगे, जो भी कंफ्यूजन है वह भी दूर होगी. बेवजह की कुंठा परेशानी में भी राहत मिलने की संभावना है. धार्मिक यात्रा होगी और कहीं न कहीं समय बेहतर ही होगा.

2. वृष राशि

2/12
2. वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए यह योग बहुत ही अच्छे परिणाम लेकर आया है. लाभ ही लाभ की संभावनाएं बनती नजर रही है. पारिवारिक रिश्तों को बचा कर रखें, अहंकार दूसरों से दूर कर सकता है.  

3. मिथुन राशि

3/12
3. मिथुन राशि

इस राशि वालों को कोई बड़ी इन्वेस्टमेंट करने से पहले दो बार सोचना चाहिए. शुक्र के कारण करियर में अच्छे मौके मिलेंगे शुक्र परिवर्तन के अच्छे मौके लेकर आया है. पॉलिटिक्स में राजनीति में भी सफलता मिलने के योग बन जाते हैं.

4. कर्क राशि

4/12
4. कर्क राशि

लक का सपोर्ट तो मिलेगा, लेकिन जब तक मेहनत का एक हिस्सा नहीं लगाएंगे. कार्य तेजी के साथ बने इसके लिए देवी का उपासना को दिनचर्या में जोड़ना होगा. नवरात्रि पर कन्या भोज कराएं. 

5. सिंह राशि

5/12
5. सिंह राशि

यदि कहीं नौकरी की बात चल रही है तो पहले सामने वाले से पक्का कर लें उसके बाद ही निर्णय लें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है. शोधपरक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता हाथ लग सकती है. 

6. कन्या राशि

6/12
6. कन्या राशि

मित्रों से लाभ होगा साथ ही यह योग करियर के लिए अच्छा रहेगा. कला जगत में रुझान रखने वालों को मौके प्राप्त होंगे वहीं जो लोग फिल्म लाइन से जुड़े हैं, उनके लिए स्थितियां बेहतर होती चली जाएगी. 

7. तुला राशि

7/12
7. तुला राशि

करियर में आप ऊंचाइयां छू सकते हैं. आपके लिए धन की स्थिति बेहतर होती है कर्ज को चुकाने में भी कोई न कोई रास्ता मिल जाएगा. कोट कचहरी और अटके हुए कार्यों में सफलता मिल सकती है. 

8. वृश्चिक राशि

8/12
8. वृश्चिक राशि

शुक्र तो संतान को लेकर दुविधाएं दूर होगी, हां इस समय इमोशनल होकर डिसीजन न लें. यह योग आपको कुछ जज्बाती बना सकता है. शेयर मार्केट वालों के लिए बहुत बेहतर समय रहेगा.

9. धनु राशि

9/12
9. धनु राशि

घर परिवार व रिश्तों को लेकर तनाव की स्थिति जो बनी रही है, पिछले कुछ समय वह दूर होगी. गलतफहमी के साथ ही एक दूसरे के प्रति कुंठा को भी समाप्त करने में सफल होंगे. 

10. मकर राशि

10/12
10. मकर राशि

सामाजिक स्तर पर ऊंचा होगा. आपके जो भी रुके हुए कार्य हैं, उनको आप ट्रैक पर ले आएंगे. तनाव कम होंगे साथ ही कुछ नए लोगों से भेंट होगी जो आजीविका के क्षेत्र में आपकी मदद करेंगे. 

11. कुंभ राशि

11/12
11. कुंभ राशि

अपॉर्चुनिटी मिलेंगी लगेगा लेकिन जिस सफलता को ढूंढ रहे थे वह मिलने में थोड़ा और समय लग सकता है. सतर्क रहकर डिसीजन लेना चाहिए, कोई भी महत्वपूर्ण हस्ताक्षर करने से पहले उसे अवश्य पढ़ लें. 

12. मीन राशि

12/12
12. मीन राशि

आपका कंफ्यूजन दूर होगा, हल्की-फुल्की बातों से सभी को प्रसन्न रखेंगे. जोश में आकर किसी को भला बुरा नहीं कहना है नहीं तो बुराइयों का सामना करना होगा. किसी बिजनेस को लेकर एग्रीमेंट करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं शुक्र बुध का योग आपके लिए बेहतर रहेगा.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़