Advertisement
trendingPhotos2060611
photoDetails1hindi

Laddu Gopal Sewa: सर्दियों में लड्डू गोपाल को लगा दें इन 6 चीजों का भोग, धन-दौलत से झोली भर देंगे नंदलाल

Laddu Gopal Winter Care: अगर आपने भी घर में लड्डू गोपाल स्थापित किए हुए हैं और सर्दियों में उनकी खास सेवा करना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं, लड्डू गोपाल को सर्दियों में किन चीजों का भोग लगाने से जीवन में आ रही समस्याएं दूर होती हैं. 

 

लड्डू गोपाल को लगाएं भोग

1/7
लड्डू गोपाल को लगाएं भोग

सनातन धर्म में लड्डू गोपाल के लाखों भक्त हैं. लगभग सभी हिंदू घरों में लड्डू गोपाल की विराजित होते हैं. मान्यता है कि लड्डू गोपाल को घर में विराजित करने के साथ उनकी विधि-विधान के साथ सेवा करने और देखभाल करने से घर में वैभव की प्राप्ति होती है और व्यक्ति के जीवन से कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं, घर में सुख-शांति का वास बना रहता है. शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि लड्डू गोपाल को मौसम के हिसाब से ही भोग लगाना चाहिए. इतना ही नहीं, उन्हें नहलाने और खानपान की व्यवस्था भी मौसम के अनुरूप ही करनी चाहिए. ऐसे में जानते हैं लड्डू गोपाल को किन चीजों का भोग लगाया जा सकता है. 

 

गर्म दूध दें

2/7
गर्म दूध दें

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि सर्दियों के मौसम में लड्डू गोपाल की देखरेख करते समय उन्हें गर्म दूध का भोग लगाएं. इसके साथ ही अच्छा होगा आप उन्हें दूध में केसर और हल्दी मिलाकर भोग लगाएं. इससे वे जल्द खुश हो जाते हैं. 

गोंद का लड्डू

3/7
गोंद का लड्डू

सर्दियों में लड्डू गोपाल के खानपान का खास ख्याल रखा जाता है. लड्डू गोपाल को सर्दियों में गोंद का भोग लगाएं. एक समय लड्डू गोपाल को गोंद का भोग लगाने से शुभ परिणाम मिलते हैं. इससे लड्डू गोपाल का ठंड नहीं लगती. 

पीले लड्डू का भोग

4/7
पीले लड्डू का भोग

शास्त्रों के अनुसार भगवान विष्णु को पीले रंग बेहद प्रिय हैं. ऐसे में श्री हरि के हर अवतार को पीले रंग की चीज का भोग लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसलिए सर्दियों में आप लड्डू गोपाल को किसी भी तरह के पीले रंग के लड्डू का भोग लगा सकते हैं. 

साग का भोग

5/7
साग का भोग

सर्दियों में सेहत के लिए साग बहुत फायदेमंद रहता है. ऐसे में लड्डू गोपाल को साग का भोग लगाने से उनका स्वास्थ्य सही रहेगा और कुंडली में आपका बुध ग्रह को मजबूती मिलेगी. 

पंजीरी का भोग लगाएं

6/7
पंजीरी का भोग लगाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सर्दियों में लड्डू गोपाल को पंजीरी का भोग लगाएंगे, तो इससे घर की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और घर में खुशहाली आएगी. 

पपीते का भोग

7/7
पपीते का भोग

बता दें कि सर्दियों में लड्डू गोपाल को पपीते का भोग जरूर लगाएं. ये सेहत के लिए अच्छा होता है और बाल गोपाल इससे प्रसन्न होते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़