Advertisement
trendingPhotos2050382
photoDetails1hindi

Lunar Eclipse 2024: ...तो इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, इन राशि वालों का जाग जाएगा सोया भाग्य

Chandra Grahan 2024: नए साल 2024 में साल का पहला चंद्र ग्रहण कुछ राशियों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है. यह चंद्र ग्रहण मार्च महीने की 25 तारीख को लगेगा. जो कुछ राशियों के भाग्योदय का काम करेगा.

 

चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

1/5
चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला चंद्र ग्रहण इस बार 25 मार्च को लगेगा. जिसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव देखने को मिलेगा. दरअसल, कुछ राशियों के लिए यह साल 2024 के अंत तक लाभकारी साबित होने वाला है. वहीं कुछ राशियों को इस चंद्र ग्रहण से सचेत हो जाने की आवश्यकता है. आइए विस्तार में जानें कि कौन कौन सी राशियों पर चंद्र ग्रहण का कैसा प्रभाव रहेगा.

 

चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

2/5
चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

 

मेष राशि

जिस भी कार्य में हैं वहां पर इन राशि के लोगों को लाइमलाइट में रहने का मौका मिल सकता है. हो सके अपने कार्य में रिस्क लें जिससे कि लोगों से सराहना मिल सकती है. कार्यस्थल पर सहकर्मी से बातचीत करने में अपने पर लगाम रख कर बातचीत करें, जो फायदेमंद साबित होगा.

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को अपने बैंक बैलेंस पर ध्यान रखने की आवश्यकता है. वृषभ राशि के लोग बैंक बैलेंस को जमा कर के कुछ नया करने की इच्छा रख रहे हैं. हो सके तो किसी अच्छे सलाहकार से सलाह लेकर कोई नए काम में पैसे लगाएं, जो फायदेमंद साबित होगा.

मिथुन राशि

इस राशि के लोग अपने पेशे को बढ़ाने के लिए काफी सकारात्मक सोच रखेंगे. अपने विकास से हो सके निराश रहेंगे. हो सके तो पेशे और स्वभाव को बदलेंगे तो आगे के भविष्य में यह लाभकारी साबित होगा.

चंद्र ग्रहण का प्रभाव 2024

3/5
चंद्र ग्रहण का प्रभाव 2024

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के व्यवहार और जिस कार्य को वह करते हैं उस व्यक्तित्व में बदलाव आया है. इस साल नए लोगों से संबद्ध बनाएंगे. सहकर्मियों से तालमेल बढ़ेगा. खुद में हो सके तो विचार करेंगे कि क्या यह बदलाव मानसिक शांति दे रहा है.

सिंह राशि

अब जाकर सिंह राशि के लोगों की पेशेवर लाइफ में सहकर्मियों के साथ संबद्ध अच्छे हो गए हैं, जो कि प्रयास का फल है. खुद को यह सुनिश्चत करें कि जिन लोगों के साथ सिंह राशि के लोग कार्य कर रहे हैं वह करियर में इन्हें आगे बढ़ाने में मदद करेंगे.

कन्या राशि

इस साल रोजगार संबद्ध, जिम्मेदारी और समझौतों को बदलने में सक्षम होंगे. कन्या राशि के लोगों के पास ऐसे कार्य होंगे जो उन्हें दायित्व का एहसास कराएंगे. इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

4/5
चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

तुला राशि

इस साल तुला राशि की उपलब्धियों से सहकर्मी गुस्से में रहेंगे साथ ही वह कम्पटीशन की भी भावना रखेंगे. हो सके तो यह लोग आलोचना भी करे पर इससे खुद पर कोई फर्क ना पड़ने दें. बस अपने व्यवहार और कार्य पर ध्यान केंद्रित करें.

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोग जो भी कार्य करेंगे उसमें बिना उतार चढ़ाव की परवाह किए बिना सच्ची लगन से प्रयास करते रहेंगे. प्रेशर पड़ने पर भी इस राशि के लोग अपने कार्य में अच्छा परफार्मेंस करेंगे.

धनु राशि

इस राशि के लोग अपने कार्यस्थल में टीम की वजह से निराशा का परिणाम भुगत सकते हैं. हालांकि खुद की तरफ से यह प्रयास करेंगे कि उनके निराशावादी इरादों पर अपनी बुद्धि से पानी फेर सकते हैं.

चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

5/5
चंद्र ग्रहण का राशियों पर प्रभाव

मकर राशि

दायित्वों और उद्देश्यों के लिए एकाग्रता बनाए रखेंगे. इस एकाग्रता को किसी परियोजना में लगाने से उपलब्धि हासिल होगी.  इस अवधि का पूरी तरह से लाभ उठाएं.

कुंभ राशि

कार्यस्थल पर ऐसे लोगों की तलाश में रहे जो आपके काम को सराहे और खुद को भी कार्य में अच्छा करने की कोशिश करें. अपने आसपास के कुछ सहकर्मियों से सचेत रहने की आवश्यकता है.

मीन राशि अगर नौकरी या व्यापार को आगे बढ़ाना है तो निरंतर प्रयास करते रहें. अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए करियर के पहले कदम को महत्वपूर्ण मानते हुए उसे पूरे प्रयास के साथ अच्छे से करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़