Numerology: दूसरों की मदद के लिए आगे रहते हैं इन तारीखों के जन्मे लोग, होता है नरम दिल
Advertisement

Numerology: दूसरों की मदद के लिए आगे रहते हैं इन तारीखों के जन्मे लोग, होता है नरम दिल

Ank Jyotish: इस मूलांक के जन्मे लोग संवेदनशीलता तो अद्भुत होती है और यही कारण है कि इन्हें दूसरों की छोटी सी बात भी सुई की तरह चुभ जाती है और उस बात का बुरा मान जाते हैं. 

Numerology: दूसरों की मदद के लिए आगे रहते हैं इन तारीखों के जन्मे लोग, होता है नरम दिल

Numerology: किसी भी माह में 2, 11, 20, और 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक दो होता है. मूलांक 2 वालों को हमेशा अपनी मां का सम्मान करने के साथ ही दूसरों की भावनाओं का भी ध्यान रखना चाहिए. कभी किसी को ऐसी बात न कहें जिससे सामने वाले का दिल दुख जाए. वैसे भी यह कहावत है कि आप दूसरों से जैसा व्यवहार चाहते हैं, आपको दूसरों के साथ भी वैसा ही व्यवहार करना होगा. जब आप दूसरों को सम्मान देंगे तो आप स्वाभाविक रूप से सम्मान पाएंगे. 

 

दूसरे लोगों को कर लेते हैं आकर्षित

इस मूलांक के लोगों की एक विशेषता होती है कि वह दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहते हैं. इनकी बातचीत और हावभाव ऐसे होते हैं, कि किसी जगह पर कितनी ही भीड़ हो, लोग उनकी ओर देखे बिना नहीं रहते बल्कि वह चाहते हैं कि उनसे बात हो जाए. इनमें सेवा भाव भी गजब का होता है, यदि इन्हें लगता है कि किसी व्यक्ति को उनकी सेवाओं की आवश्यकता है तो यह इंतजार नहीं करते कि वह मदद की मांगें बल्कि स्वयं सेवा को तत्पर हो जाते हैं. 

 

सौंदर्य प्रेमी

मूलांक दो ग्रहों के रूप में चंद्रमा को रिप्रजेंट करता है जो मन मां और धन का कारक है. इस अंक के लोगों का चेहरा चंद्रमा के समान ही गोल होता और शरीर सामान्य होता है. यह सौंदर्य प्रेमी होते हैं जिसके चलते ये अपना साज शृंगार तो करते ही हैं, जिस घर में रहते हैं उसकी सजावट भी अच्छी तरह से करते हैं और चाहते हैं कि उनके इर्द गिर्द रहने वाले लोग भी साफ सुथरे हो कर रहें. 

 

होते हैं संवेदनशील

इनमें संवेदनशीलता तो अद्भुत होती है और यही कारण है कि इन्हें दूसरों की छोटी सी बात भी सुई की तरह चुभ जाती है और उस बात का बुरा मान जाते हैं. यह लोग बाहर से भले ही सख्त दिखें पर अंदर से काफी नरम दिल के होते हैं. 

 

Trending news