बड़े ही चालाक और शातिर होते हैं इस मूलांक के लोग, दिमाग लेते हैं काम, अपना काम निकलवाने में होते हैं माहिर
Advertisement

बड़े ही चालाक और शातिर होते हैं इस मूलांक के लोग, दिमाग लेते हैं काम, अपना काम निकलवाने में होते हैं माहिर

Numerology, Mulank 4: अंक शास्त्र के अनुसार 4 मूलांक के लोग दिमाग से ना केवल चालाक होते हैं बल्कि इन्हें बड़े ही शातिर तरीके से किसी से काम निकलवाना भी आता है. अंक शास्त्र के जरिए मूलांक 4 के बारे में आइए विस्तार में जानें.

 

numerology number 4 perosnality traitrs

Numerology Number 4: अंक शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के भविष्य और उसके स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. बता दें कि व्यक्ति के जन्म की तारीख से किसी भी व्यक्ति के मूलांक के बारे में पता लगाया जा सकता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे मूलांक 4 के लोगों और उनके स्वभाव के बारे में. हर मूलांक करा अलग-अलग स्वामी ग्रह होता है. अगर किसी व्यक्ति का जन्म किसी भी माह की 4,13, 22 और 21 तारीख को होता है तो अंक शास्त्र के अनुसार उसका मूलांक 4 होगा. 

बता दें कि 4 मूलांक पर राहु ग्रह हावी रहता है. इसी कारण ऐसे लोग काफी चालाक किस्म के होते हैं. इसके अलावा इन्हें किसी से भी अपना काम निकलवाना आसानी से आता है. आइए विस्तार में 4 मूलांक के लोगों के बारे में जानें.

चालाक और कूटनीतिज्ञ होते हैं 4 मूलांक के लोग

ये लोग अपनी जिंदगी को खुल कर जीना जानते हैं. वैसे तो यह काफी चालाक और कूटनीतिज्ञ किस्म के होते हैं. ये लोग अपने कार्य से सामने वाले को कभी कभार शॉक में भी डाल देते हैं. इनमें लीडरशिप की भावना कूट कूट कर भरी होती है.

अपने हिसाब से जीते हैं जिंदगी

4 मूलांक के लोग अपने भविष्य को लेकर पहले से ही सबकुछ आंक कर करते हैं. इनके अंदर क्या चल रहा है सामने वाले को पता नहीं लग पाता. वहीं रिसर्च के फील्ड में यह काफी नाम कमाते हैं. ये लोग काफी शांत और स्थिर दिमाग के होते हैं. अपने लक्ष्य को पाने के लिए यह किसी भी हद तक मेहनत करने के लिए तैयार रहते हैं.

इन क्षेत्रों में होते हैं 4 मूलांक के लोग माहिर

अंक शास्त्र की मानें तो 4 मूलांक के लोग लेखन, इंजीनियरिंग, लॉ और राजनीति जैसे क्षेत्रों में काफी माहिर होते हैं. वहीं इन्हें अपना खुद का बिजनेस भी बखूबी चलाने आता है, जिसमें इनकी मेहनत इन्हें सफल बनाने में मदद करती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news