इन तारीखों में जन्‍मे लोगों को मिलेगा प्रमोशन, पढ़ें मूलांक 2 के जातकों का वर्षफल 2024
Advertisement
trendingNow12021828

इन तारीखों में जन्‍मे लोगों को मिलेगा प्रमोशन, पढ़ें मूलांक 2 के जातकों का वर्षफल 2024

Mulank 2 ka Rashifal 2024: अंक शास्‍त्र के अनुसार साल 2024 मूलांक 2 के जातकों को बड़ी खुशखबरी देने वाला है. इन लोगों को नए साल में बड़ा प्रमोशन और प्रतिष्‍ठा मिल सकती है. 

इन तारीखों में जन्‍मे लोगों को मिलेगा प्रमोशन, पढ़ें मूलांक 2 के जातकों का वर्षफल 2024

Annual Horoscope 2024 of Radix Mulank 2: अंक शास्‍त्र के अनुसार साल 2024 मूलांक 2 के जातकों को बड़ा लाभ दे सकता है. अंक गणनाओं के अनुसार साल 2024 का जोड़ 8 बन रहा है जो कि शनि का अंक है. वहीं 2 चंद्र का और 4 राहु का अंक है. इस तरह आने वाले साल पर शनि, चंद्र और राहु का प्रभाव रहेगा. मूलांक 2 के स्‍वामी भी चंद्रमा है. इसलिए मूलांक 2 के जातकों के लिए यह साल खास रहेगा. जिन जातकों का जन्‍म किसी भी महीने की 2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 है. हालांकि मूलांक 2 के ही अलग-अलग तारीखों में जन्‍मे लोगों पर इसका प्रभाव भी थोड़ा अलग रह सकता है. 

किस पर कैसा असर 
 
जिन लोगों का जन्‍म 2 या 20 है उन पर केवल चंद्रमा का प्रभाव रहेगा. वहीं 11 तारीख को जन्‍मे लोगों पर चंद्रमा के साथ सूर्य का भी असर रहेगा. 29 तारीख को जन्‍मे लोगों पर चंद्रमा के साथ मंगल का प्रभाव रहेगा. अंक शास्‍त्र के अनुसार अंक 2 वालों के लिए समय मिलाजुला है. वहीं 11 तारीख वालों के लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा. वहीं 29 तारीख वालों के लिए समय अच्छा रहेगा.
 
पढ़ाई से भटकेगा ध्‍यान 

छात्रों के लिए वर्ष 2024 मानसिक बेचैनी दे सकता है. आपका ध्‍यान पढ़ाई से भटक सकता है. लिहाजा अपनी पढ़ाई पर फोकस रखने की पूरी कोशिश करें, तभी आप सफल हो सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है. 
 
मिलेगा प्रमोशन 

मूलांक 2 के जातकों को नौकरी में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. लेकिन मंगल के प्रभाव के कारण ये जातक हर हाल में सफलता पाकर ही दम लेंगे. बल्कि इन जातकों को अपनी मेहनत की दम पर इस साल प्रमोशन मिलेगा. हालांकि व्‍यापार करने वाले जातकों को साल की शुरुआत में नया काम शुरू करने से बचना चाहिए. साल के मध्‍य से समय फेवरेबल रहेगा.  

अहंकार से रहें दूर 
 
मामला चाले लव लाइफ का हो या मैरिड लाइफ का, ईगो से दूर ही रहें. पार्टनर के साथ ईगो रखना समस्‍या दे सकता है. संतान से जुड़े मामलों में ये समय अच्‍छा रहेगा. 
 
सेहत का रखें ध्‍यान 

आपको मांसपेशियों और पेट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. इसके अलावा इससे ज्‍यादा जरूरी है कि आप मानसिक तनाव से बचें. वरना ये चिंता आपको गंभीर रूप से बीमार कर सकती है. 

शुभ अंक : 1, 2, 4 और 8 
 
शुभ दिन : सोमवार 
 
शुभ रंग : पिस्ता और सफेद
 
रत्न : मोती

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news