केतु बरपाएंगे कहर, इन राशि वालों के करियर में आएंगे उतार-चढ़ावा, होगा धन का नुकसान
Advertisement
trendingNow12270287

केतु बरपाएंगे कहर, इन राशि वालों के करियर में आएंगे उतार-चढ़ावा, होगा धन का नुकसान

Ketu Nakshatra Transit: क्रूर और मायावी ग्रह कहलाने वाले केतु ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. केतु का नक्षत्र गोचर 4 राशि वालों पर कहर बरपा सकता है. इन लोगों को सतर्क रहना चाहिए. 

केतु बरपाएंगे कहर, इन राशि वालों के करियर में आएंगे उतार-चढ़ावा, होगा धन का नुकसान

Ketu Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में केतु को पापी ग्रह, छाया ग्रह और मायावी ग्रह कहा जाता है. राहु-केतु की बिगड़ी हुई स्थिति जीवन तबाह कर देती है. राहु-केतु ऐसे ग्रह हैं जो डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. इसके अलावा ये दोनों ऐसे ग्रह हैं जो हमेशा वक्री चाल चलते हैं. पिछले साल अक्‍टूबर में राहु-केतु ग्रह ने गोचर किया था. अब साल 2025 में ही राहु और केतु ग्रह गोचर करेंगे. इस समय केतु कन्‍या राशि में हैं. केतु इस साल कन्‍या राशि में ही रहेंगे लेकिन इस दौरान नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. आने वाले 26 जून को केतु का नक्षत्र गोचर होने जा रहा है. इस समय केतु स्वाति नक्षत्र में हैं और 26 जून की शाम को 6:13 मिनट पर केतु गोचर करके चित्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इससे 4 राशि वालों को काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

केतु नक्षत्र परिवर्तन का नकारात्‍मक असर 

मिथुन राशि: केतु का नक्षत्र गोचर मिथुन वालों के लिए अशुभ साबित हो सकता है. आप बहुत व्‍यस्‍त रहेंगे और काम-जिम्‍मेदारियों से पीछा छुड़ाने की हर कोशिश नाकाम रहेगी. वहीं छोटी सी गलती भी भारी पड़ेगी. करियर में बड़ी समस्‍या हो सकती है. समय तनावपूर्ण रहेगा. बेहतर है कि किसी भी नए कार्य की शुरुआत ना करें. 

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए भी 26 जून के बाद का समय अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. केतु के नक्षत्र गोचर से कर्क राशि वालों को जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी-व्‍यापार में उतार चढ़ाव आ सकता है. आय में कमी हो सकती है. आर्थिक तंगी झेलनी पड़ सकती है. 

कन्या राशि: केतु के नक्षत्र गोचर से कन्या राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. सेहत को लेकर सतर्क रहें, वरना छोटी सी बीमारी भी बड़ी बन सकती है. केतु खर्चे बढ़ाएंगे. फिर भी कोशिश करें कि कर्ज ना लें. 

मीन राशि: केतु का नक्षत्र परिवर्तन मीन राशि वालों के लिए अनुकूल साबित नहीं होगा. आपको करियर में समस्‍याएं हो सकती हैं. साथ ही परिवारवालों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं. बेहतर होगा कि अपनी वाणी पर संयम रखें वरना बनते काम बिगड़ जाएंगे. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news