Kuber Dev: धन कुबेर के रुष्ट होने का इशारा देते हैं ये संकेत, पैसों की किल्लत से बचने के लिए करें ये उपाय
Advertisement

Kuber Dev: धन कुबेर के रुष्ट होने का इशारा देते हैं ये संकेत, पैसों की किल्लत से बचने के लिए करें ये उपाय

Inauspicious Signs: ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकतों के बारे में बताया गया है जो बताते हैं कि कुबेर देव आपसे रुष्ट हैं. इन्हें जानकर उपाय करने से धन हानि से मुक्ति पाई जा सकती है. 

 

kuber dev sign

Angry Kuber Dev Signs:  हर व्यक्ति की कामना होती है की वह अमीर बने उसे धन-दौलत की कभी कमी न हो. सुख-सुविधा की चाहत में व्यक्ति दिन और रात मेहनत करता है. मेहनत का फल न मिलने पर व्यक्ति ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है. कहते हैं कि धन के देवता कुबेर पर खुश कर लिया जाए तो जीवन में धन की कमी नहीं होती है वहीं अगर वे आपके रुष्ट हो जाए तो जीवनभर पैसों की किल्लत लगी रहती है. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकतों के बारे में बताया गया है जो बताते हैं कि कुबेर देव आपसे रुष्ट हैं तो आइए जानते हैं कुबेर देव के नाराज होने पर किस तरह के संकेत मिलने लगते हैं.

मकड़ी के जाले

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के मुख्य दरवाजे पर मकड़ी के जाले नजर आने लगे तो ये इस बात का संकेत होता है कि कुबेर देव उस व्यक्ति से नाराज है.

दीपक का बुझना

कई बार ऐसा होता है कि पूजा करते हैं समय दीपक अचानक से बुझ जाता है ये बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि दीपक का बुझना देवी-देवता के रुष्ट होने का संकेत होता है.

धन हानि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को अचानक धन हानि का सामना करना पड़े, अचानक कर्ज लेना पड़ जाए तो इसका मतलब होता है कि कुबेर देव उससे नाराज है.

शीशे का टूटना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शीशे का टूटना अशुभ माना जाता है. अगर किसी व्यक्ति के घर अचानक शीशे टूटने लगे तो ये किसी अशुभ घटना का संकेत होता है. इससे धऩ हानि भी हो सकती है.

बिल्ली का रोना

रात के समय यदि किसी व्यक्ति के घर के सामने बिल्ली रोएं तो अशुभ माना जाता है. ये किसी बुरी खबर के मिलने का संकेत होता है. 

अगर आपको भी इस तरह के कुछ संकेत मिल रहे हैं तो इस मंत्र सर्वदुःखहरे देवि महालक्ष्मि नमोऽस्तुते का 21 बार जाप करके इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

Lucky Rashiyan: साल 2024 में इन राशियों को मिल सकता है विदेश यात्रा का मौका, जल्दी से चेक करें अपनी राशि
 

Ramayan Katha: धरती के नीचे जिस पाताल लोक का जिक्र रामायण में हुआ है, क्या वे सही में स्थित है? जानें सच
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news