Hindu Nav Varsh 2024: शुभ संयोग में शुरू होगा हिन्दू नववर्ष, इन 3 राशियों के बन सकते हैं लखपति बनने के योग
Advertisement
trendingNow12164064

Hindu Nav Varsh 2024: शुभ संयोग में शुरू होगा हिन्दू नववर्ष, इन 3 राशियों के बन सकते हैं लखपति बनने के योग

Hindu Nav Varsh Start Date 2024: हिन्दू नववर्ष काफी खास माना जा रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी शुरुआत शुभ योग में हो रही है. ज्योतिष गणना के अनुसार 9 अप्रैल को अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और राजयोग शश का एकसाथ निर्माण होगा. 

Hindu Nav Varsh 2024: शुभ संयोग में शुरू होगा हिन्दू नववर्ष, इन 3 राशियों के बन सकते हैं लखपति बनने के योग

Hindu Nav Varsh: वैसे तो नए साल की शुरुआत 1 जनवरी से कई जाती है. बड़े हर्षोल्लास के साथ नए साल की शुरुआत की जाती है. अब कुछ दिनों में हिन्दू नववर्ष की शुरुआत भी होने वाली है. बता दें, वैदिक पंचांग के अनुसार हिन्दू नववर्ष की शुरुआत चैत्र माह से होती है. हिन्दू नववर्ष को जैसे गुड़ी पड़वा, चेती चंड, युगादि, नव संवत्सर के नाम से भी जाना जाता है. 

 

खास होगा हिन्दू नववर्ष
इस साल का हिन्दू नववर्ष काफी खास माना जा रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी शुरुआत शुभ योग में हो रही है. ज्योतिष गणना के अनुसार 9 अप्रैल को अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और राजयोग शश का एकसाथ निर्माण होगा. ये दुर्लभ संयोग 3 राशियों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. इन राशियों का अच्छा धनलाभ, करियर में सफलता मिल सकती है. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में. 

 

1. वृष राशि
हिन्दू नववर्ष वृष राशि के लोगों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. ये समय नौकरीपेशा लोगों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो इस समय आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. आपका ट्रांसफर भी किया जा सकता है. नए अवसर भी मिलने के योग बन रहे हैं. बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे और प्रमोशन भी किया जा सकता है. इसके अलावा आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिल सकता है.

 

2. मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातको के लिए हिन्दू नववर्ष फायदेमंद माना जा रहा है. करियर में उछाल देखने को मिल सकता है. व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है, नई डील्स फाइनल हो सकती हैं. बच्चों को परीक्षा के अच्छे परिणाम मिलेंगे. अगर आप कोई नया वाहन या फिर संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो ये समय अच्छा साबित होगा. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. माता पिता के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा. 

 

यह भी पढ़ें: Rangbhari Ekadashi 2024: रंगभरी एकादशी पर गलती से भी कर लिए ये 5 काम, तो हो सकता है तगड़ा आर्थिक संकट

 

3. धनु राशि
धनु राशि के लोगों को नववर्ष की शुरुआत होते ही कुछ शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. इस वक्त आप निवेश भी कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बन रहे हैं. धनलाभ के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. नौकरीपेशा लोगों के काम की तारीफ की जा सकती है. पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं. कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news