Guruwar ke Upay: सच में चाहिए छप्‍पर फाड़ धन? केवल गुरुवार को करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow12258486

Guruwar ke Upay: सच में चाहिए छप्‍पर फाड़ धन? केवल गुरुवार को करना होगा ये काम

Guruwar Upay: गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु और देवगुरु बृहस्‍पति को समर्पित है. धन-दौलत, ज्ञान, वैवाहिक सुख, सौभाग्‍य पाने के लिए यह दिन विशेष होता है. 

Guruwar ke Upay: सच में चाहिए छप्‍पर फाड़ धन? केवल गुरुवार को करना होगा ये काम

Thursday Remedies: सप्‍ताह का प्रत्‍येक दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित है, साथ ही दिनों का ग्रहों से भी संबंध है. गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्‍पति और भगवान विष्‍णु को समर्पित है. इस दिन इन दोनों की पूजा-आराधना करने से बहुत लाभ होता है. जीवन में सुख-सौभाग्‍य बढ़ता है. महिलाएं वैवाहिक सुख पाने के लिए गुरुवार का व्रत रखती हैं. साथ ही भगवान विष्‍णु की कृपा अपार धन-दौलत, ऐश्‍वर्य और सुख देती है. गुरुवार व्रत और पूजा करने से अविवाहित लड़कियों का जल्‍द विवाह हो जाता है. यदि आप भी धन-दौलत, मनचाही सफलता, यश, सुख चाहते हैं तो गुरुवार के दिन ये उपाय जरूर करें. 

धन प्राप्ति के गुरुवार के उपाय 

- जीवन में अक्‍सर आर्थिक तंगी बनी रहती है तो इससे निजात पाने के लिए गुरुवार को तुलसी के पत्ते का यह उपाय कर लें. इसके लिए गुरुवार की सुबह जल्‍दी स्‍नान करके भगवान विष्‍णु की विधि-विधान से पूजा करें. फिर हाथ में तुलसी दल लेकर 'ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप करें और तुलसी दल भगवान विष्णु को अर्पित कर दें. कम से कम 7 से 11 गुरुवार तक यह उपाय करने से आर्थिक तंगी से निजात मिल सकती है.

- हर गुरुवार को तुलसी जी की पूजा करें. भगवान विष्‍णु को तुलसी बेहद प्रिय है और इस दिन तुलसी के पौधे की पूजा करने से भगवान विष्‍णु और मां लक्ष्‍मी दोनों प्रसन्‍न होते हैं. इसके साथ ही गुरुवार सुबह तुलसी के पौधे में कच्‍चा दूध और गंगाजल मिलाकर अर्घ्‍य दें. फिर तुलसी के पौधे की परिक्रमा करें. फिर शाम को तुलसी के सामने शुद्ध घी के दीये जलाकर उनकी आरती करें. यह उपाय बहुत लाभ देगा और आपके घर में तेजी से धन की आवक बढ़ेगी. 

- गुरुवार को भगवान विष्‍णु की पूजा में तुलसी की मंजरी अर्पित करें. फिर पूजा पाठ के बाद पीले रंग के नए कपड़े में तुलसी के मंजरी को बांधकर  तिजोरी में रख दें. यह उपाय करते ही तिजोरी में धन बढ़ने लगेगा. 

- गुरुवार को तुलसी की जड़ को गंगाजल से धोकर पीले कपड़े में बांध लें. फिर उसे तिजोरी में रख लें या घर के मुख्‍य द्वार पर बांध दें. यह उपाय घर में सकारात्‍मकता लाता है और धन-दौलत बढ़ाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news