Dream Astrology: सपने में ऐसा करते दिखें मृत परिजन तो समझ लीजिए मिलने वाली है खुशखबरी, पलटी मारेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow12015707

Dream Astrology: सपने में ऐसा करते दिखें मृत परिजन तो समझ लीजिए मिलने वाली है खुशखबरी, पलटी मारेगी किस्मत

Dreams about Death: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है ये सपने आने वाले किसी घटना का संकेत होते हैं. सपने में मृत परिजनों को देखने का मतलब क्या होता है आइए विस्तार से जानें

 

dream astrology

Dream interpretation: हर व्यक्ति सपने देखता है चाहे वह बच्चा हो या बूढ़ा कुछ सपने डारवने होते हैं तो कुछ अच्छे. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है ये सपने आने वाले किसी घटना के बारे में हमें बताते हैं. कई बार हम सपने में अपने मृत परिजनों को देखते हैं कहते हैं कि सपने में अपने मृत परिजनों को देखने का मतलब होता है कि वे हमसे कुछ कहना चाहते हैं. तो आइए जानते हैं सपने में अफने मृत परिजनों को देखने का मतलब क्या होता है. 

खुश नजर आएं

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आप अपने मृत परिजन को खुश देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि वे आपसे प्रसन्न हैं और आपकी मनोकामना पूरी होगी.

नाराज देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आप अपने परिजन को नाराज, गुस्से में या रोते हुए देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि वे आपसे दुखी है. इसका अर्थ है कि आपको भयकंर कष्ट होने वाला है. कोई दुर्घटना या अशुभ समाचार आपको मिल सकता है. 

बातें करते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपके परिजन आफको सपने में आपसे बाते करते नजर आए तो एक शुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि इशका मतलब है कि आपको जल्द कोई शउभ समाचार मिलेगा. वहीं अगर आपका कोई अटका हुआ काम है तो वह भी जल्द पूरा हो जाएगा. इसके साथ ही आपको सफलता मिलेगी. 

खाने के लिए कुछ मांगते नजर आएं

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपके मृत परिजन सपने में आपसे खाने के लिए कुछ मांगते नजर आ रहे हैं तो इसका मतलब होता है कि वे आपसे तृप्त नहीं है. इसलिए अमावस्या के दिन ब्राहमण हो भोज जरूर कराएं.

सलाह देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर सपने में आपके मृत परिजन आपको कोई सलाह देते नजर आएं तो ये शुभ रहता है उनकी सलाह जरूर मानें ये आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

साल 2024 में इन राशि वालों की लगेगी लॉटरी, खुलेंगे तरक्की के सभी रास्ते; तिजोरी में लगेगा नोटों का ढेर
 

Mokashda Ekadashi 2023: एकादशी पर घर में लाएं ये चीजें, होने लगेगी पैसों की बारीश; दूर होगी हर समस्या
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news