Dream Astrology: सपने में पक्षियों के इस रूप का दिखना माना गया है शुभ, आपको दिखे तो समझ लें बदलने वाले हैं दिन
Advertisement
trendingNow12158619

Dream Astrology: सपने में पक्षियों के इस रूप का दिखना माना गया है शुभ, आपको दिखे तो समझ लें बदलने वाले हैं दिन

Birds In Dream: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में दिखी कुछ चीजों का संकेत व्यक्ति के भविष्य में घटने वाली घटनाओं से जुड़ा होता है. जैसे यदि सपने में ये पंक्षी दिखे तो काफी लकी माना जाता है. लेकिन सपनों के संकेत को हकीकत में बदलने के लिए इन पक्षियों के इस रूप का दिखना जरूरी होता है.

 

dream astrology

Seeing Birds in Dream Means: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के सपने में कई बार ऐसी चीजें नजर आती हैं जो उसके जीवन से जुड़ी किसी घटना पर आधरित होती हैं. सपनों में कई बार ऐसी चीजें नजर आ जाती हैं जो भविष्य में घटने वाली घटनाओं की ओर संकेत करती हैं. 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में पक्षियों का दिखना काफी शुभ होता है. लेकिन इस बात का खास ध्यान रखना होता है कि सपने में ये पक्षी कुछ इस प्रकार से दिखने चाहिए जो व्यक्ति के लिए शुभ माने जाएंगे. आइए विस्तार में स्वप्न शास्त्र में जानते हैं कि कौन कौन से पक्षियों को देखना शुभ होता है और इन्हें कैसे देखना शुभ होता है.

सपने में ऐसे मोर का दिखना होता है शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मोर देखना काफी शुभ होता है. दरअसल सपने में मोर देखने का अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन में सुख और संपन्नता आने वाली है. इतना ही नहीं यह भविष्य में बड़ी उपलब्धि की ओर भी इशारा करती है. लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि सपने में सफेद मोर को ही देखना शुभ मानते हैं.

Vikram Samwat 2081 में मंगल होगा राजा, मंत्री बनेगा ये क्रूर ग्रह; हिंदू नव वर्ष इनके लिए हो सकता है लकी
 

सपने में ऐसे तोते को देखना होता है शुभ

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में जोड़े तोते को देखना शुभ होता है. बतादें कि जोड़े तोते को सपने में देखने का अर्थ है कि व्यक्ति के घर में जल्द ही कोई मेहमान आने वाला है.

हंसों को ऐसा दिखना होता है शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हंसों के जोड़े को दिखना काफी शुभ माना गया है. या फिर हंसों को पानी में तैरते देखना या फिर उन्हें दाना खिलाते देखना भी काफी शुभ माना गया है. बता दें कि हंसों के ऐसे प्रकार को देखना मांगलिक कार्य या फिर धन लाभ की ओर संकेत करता है. इसलिए स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में ऐसे पक्षी नजर आए तो समझ जाए कि आपके भाग्य खुलने वाले हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news