Holi ke Upay: होली के दिन कर लें ये 5 अचूक उपाय, मिलेगी सफलता, मनोकामना भी होगी पूरी
Advertisement
trendingNow12087734

Holi ke Upay: होली के दिन कर लें ये 5 अचूक उपाय, मिलेगी सफलता, मनोकामना भी होगी पूरी

Holi 2024: समस्याएं तो हर किसी के जीवन में आती हैं और इनका निदान भी ईश्वर की कृपा से देर सबेर हो ही जाती है. किंतु जब समस्या का समय अधिक होता जाता है, तो बेचैनी बढ़ने लगती है. 

Holi ke Upay: होली के दिन कर लें ये 5 अचूक उपाय, मिलेगी सफलता, मनोकामना भी होगी पूरी

Holi ke Upay: समस्याएं तो हर किसी के जीवन में आती हैं और इनका निदान भी ईश्वर की कृपा से देर सबेर हो ही जाती है. किंतु जब समस्या का समय अधिक होता जाता है, तो बेचैनी बढ़ने लगती है. इस लेख में ऐसी ही रोजमर्रा से जुड़ी समस्याओं से निदान के लिए कुछ बहुत ही सरल उपाय दिए गए हैं, जिनका उपयोग करने पर आपको परेशानी में राहत महसूस होगी. 

 

नौकरी का उपाय
होली की रात शिवलिंग के पास दीपक जलाने से महादेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है. जिन लोगों को नौकरी या व्यापार में उन्नति नहीं मिल रही है उन्हें इस दिन 21 या 51 गोमती चक्र को शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए. इस उपाय को श्रद्धा पूर्वक करने से शीघ्र ही बुरे दिन दूर होंगे और आपको रोजगार का ऑफर मिलेगा.

 

मनोकामना पूर्ति उपाय
मनोकामना पूरी करने का दूसरा उपाय भी होली वाले दिन ही करने के लिए है. होली के दिन प्रातः काल बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना बोलते हुए घर के पास किसी मंदिर में शिवलिंग पर सच्चे मन से अर्पित कर दें. बाद में सोमवार को किसी मंदिर में भोलेनाथ को पंचमेवा युक्त खीर अवश्य ही चढ़ाएं, इससे भोलेनाथ आपकी मनोकामना पूरी करेंगे. 

 

भय मुक्ति के लिए
होलिका दहन के पश्चात उसकी कुछ राख को घर ले आएं और सभी को उसका टीका लगाना चाहिए जिन लोगों को डर लगता है या फिर जो मानसिक तौर पर मजबूत नहीं हैं वह इसे अपने पास रख सकते हैं. 

 

व्यापार में लाभ के लिए
व्यापार में लाभ के लिए होली वाले दिन गुलाल के एक खुले पैकेट में एक मोती शंख और चांदी का एक सिक्का रख कर उसे लाल कपड़े में लाल मौली बांध कर तिजोरी में रख लें, व्यवसाय में लाभ होगा. 

 

पारिवारिक समस्याओं के लिए
परिवार में आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद रहता है या सदस्यों में आपसी तालमेल नहीं रहता है तो होली वाले दिन देवी की पूजा आराधना करनी चाहिए. होली के तुरंत बाद पड़ने वाली अष्टमी के दिन दुर्गा को लाल गुलाल और गुजिया का भोग लगाने से घर में सुख शान्ति बनी रहती है.

Trending news