Clock Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं घड़ी, तनाव के साथ झेलनी पडे़गी आर्थिक समस्या
Advertisement
trendingNow12064078

Clock Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं घड़ी, तनाव के साथ झेलनी पडे़गी आर्थिक समस्या

Ghadi ke Niyam: घड़ी को दीवार पर टांगते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. आज हम आपको घर में घड़ी लगाने के नियम बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

Clock Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं घड़ी, तनाव के साथ झेलनी पडे़गी आर्थिक समस्या

Clock Vastu Tips: घड़ी समय बताने का काम करती है, वर्तमान समय में तो हर हाथ में मोबाइल है जिसमें घड़ी भी होती ही है. पहले किसी के घर में घड़ी लगी होना स्टेटस सिंबल माना जाता था. घड़ी लगाना सौंदर्य भी माना जाता है इसलिए बाजार में तरह तरह की डिजाइन की घड़ियां मिलती है. घड़ी होना बहुत ही जरूरी है ताकि आप सभी कार्य समय से शुरू कर उन्हें समय से पूरा भी कर सकें लेकिन इन्हें दीवार पर टांगते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. आज हम आपको घर में घड़ी लगाने के नियम बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

 

घड़ी लगाने के लिए दिशा का चुनाव

 

घर में भूलकर भी गलत दिशा में दीवार घड़ी नहीं लगाना चाहिए, नहीं तो यह आपके दुर्भाग्य का कारण भी हो सकता है. अगर आप गलत दिशा में दीवार घड़ी लगाएंगे तो आपके लिए वह मुसीबत का कारण भी बन सकती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की चीजों को सही जगह पर न रखा जाए तो उनसे नेगेटिव एनर्जी पैदा होने लग जाती है जो उस घर में रहने वाले सभी लोगों के जीवन को प्रभावित करती है. घर में दीवार घड़ी सही दिशा में लगी हो तो अच्छे फल मिलते हैं, पॉजिटिव एनर्जी आती है घर या ऑफिस में गलत दिशा में घड़ी लगी हो तो यह आपके लिए नेगेटिव परिणाम ला सकती है इसलिए सही दिशा का चुनाव करना बेहद जरूरी है. 

 

इस दिशा में न लगाएं घड़ी

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर या ऑफिस की दक्षिणी दिशा की दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए क्योंकि हिंदू शास्त्रों के अनुसार दक्षिण दिशा को मृत्यु का देवता की दिशा माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि व्यापार स्थल में इस दिशा में घड़ी लगाने से बिजनेस के मार्ग में बाधाएं आनी शुरु हो जाती हैं और तरक्की रुक जाती है. इसी तरह घर में दक्षिण दिशा की दीवार पर घड़ी लगी रहने से वहां रहने वालों पर नकारात्मक असर पड़ता है. 

 

मुख्य दरवाजे के ऊपर न लगाएं

 

दक्षिण दिशा के अलावा घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए. वास्तु के मुताबिक दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इससे आने जाने वाले लोगों को जिंदगी में तनाव के साथ-साथ आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वास्तु के मुताबिक यदि बंद या टूटी घड़ी घर में है तो उसे तुरंत हटा दें नहीं तो नेगेटिव एनर्जी घर से बाहर जाने का नाम ही नहीं लेगी. यदि आपके घर में भी ऐसी घड़ी है तो उसे तुरंत हटा दें ताकि पॉजिटिव एनर्जी  को आने में रुकावट न हो.

 

Trending news