आज का राशिफल 9 अप्रैल 2024: हिंदू नव वर्ष का पहला ही दिन होगा शानदार, मिलेगी बड़ी खुशी, पढ़ें मंगलवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12194490

आज का राशिफल 9 अप्रैल 2024: हिंदू नव वर्ष का पहला ही दिन होगा शानदार, मिलेगी बड़ी खुशी, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 9 April 2024: 9 अप्रैल मंगलवार से हिंदू नव वर्ष विक्रम संवत 2081 की शुरुआत हो रही है. साथ ही आज से चैत्र नवरात्रि भी प्रारंभ होंगी. ज्‍योतिष के अनुसार मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए 9 अप्रैल 2024 खास रहेगा.   

आज का राशिफल 9 अप्रैल 2024: हिंदू नव वर्ष का पहला ही दिन होगा शानदार, मिलेगी बड़ी खुशी, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 9 April 2024: मंगलवार 9 अप्रैल को चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे. इससे कुछ समय पहले ही साल का पहला सूर्य ग्रहण समाप्‍त हुआ है. यह स्थितियां कुछ राशियों के लिए शुभ और कुछ के अशुभ हैं. 9 अप्रैल के दैनिक राशिफल के अनुसार मेष राशि के लोग काम को लेकर सतर्क रेहं. वहीं तुला राशि के व्यापारी वर्ग को कारोबार का विस्तार करने के लिए नए अवसर मिलेंगे. 

मेष - मेष राशि के लोग दूसरों को काम सौंपने के साथ, खुद भी उस कार्य की निगरानी करते रहें जिससे कार्य अच्छे से संपन्न हो सके. व्यापारी वर्ग को जोखिम भरे निवेश करने से बचना चाहिए, क्योंकि नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग को मनी ट्रांसफर करते समय सजगता बरतनी है, गलत  पेमेंट होने की गुंजाइश है. घर के मुखिया को  तंगी का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण तनाव और चिंता होना स्वाभाविक है. भोजन के तुरंत बाद पानी का सेवन करने से बचना है, अन्यथा अपच संबंधी समस्याओं के साथ शुगर लेवल भी बढ़ सकता है.

वृष - इस राशि के लोगों के सुझाव को कार्यस्थल के अन्य सदस्यों की ओर से भी सहमति मिलेगी, जिसकी वजह से निर्णय लेना आसान होगा. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा, ग्राहकों की आवाजाही बराबर बनी रहेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग के दृष्टिकोण में सकारात्मक परिवर्तन आने की संभावना दिख रही है. संतान पर बेवजह के अंकुश लगाने से बचना है, क्योंकि ज्यादा रोक-टोक की वजह से बच्चे जिद्दी भी हो सकते हैं. सेहत संबंधित मामलों में गले से संबंधित किसी भी इंफेक्शन को गंभीरता से लें, लापरवाही बिल्कुल न बरतें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग वर्तमान स्थिति का बहुत ज्यादा गहराई से आकलन करने से बचें, अन्यथा तनाव हो सकता है. व्यापारिक योजनाओं को तब तक गोपनीय रखें, जब तक आप इसे साकार करने के लिए कुछ कदम न बढ़ा ले. युवा वर्ग की आध्यात्मिकता में रुचि बढ़ने से सोच सकारात्मक व संतुलित होगी. दूसरों की खुशी में आपको अपनी खुशी नजर आएगी जिसके चलते आप बढ़ चढ़कर जरूरतमंद की मदद करेंगे. सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है, घबराहट, बेचैनी होने पर बीपी जरूर चेक करें. बीपी बढ़ने से स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

कर्क - इस राशि के लोग जल्दबाजी न करके धैर्य से काम निपटाएंगे तो जिम्मेदारी बोझ नहीं लगेगी. ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले लोगों को बड़े ऑर्डर मिलेंगे, जो आपके आर्थिक ग्राफ के स्तर को ऊंचा उठाने में मदद करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए ग्रुप स्टडी बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. संतान की पढ़ाई, माता-पिता का स्वास्थ्य, घरेलू खर्च इत्यादि बातों को लेकर परेशान हो सकते हैं. तले भुने खाने से परहेज करें, क्योंकि कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के साथ एसिडिटी की समस्या से भी परेशान हो सकते हैं

सिंह - सिंह राशि के लोग सामाजिक छवि को मजबूत करें, चैरिटेबल संस्था से जुड़कर कार्य करना आपकी छवि के लिए लाभदायक साबित होगा. स्टाफ के सहयोग से कार्यस्थल का वातावरण अच्छा बना रहेगा. पार्टनर की बातों को अनसुना न करें, यदि आप व्यस्त है तो उन्हें यह बात समझाने का प्रयास करें. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है और जिन लोगों की बात पहले से चल रही है, उनका विवाह तय होने की संभावना है. सेहत में अनिद्रा के शिकार होने से बचें, समय पर जागने और सोने की आदत बनाएं.

कन्या - इस राशि के बॉस कुछ नाराज हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आप उनके दिशा निर्देश अनुसार ही कार्य करें जिससे आपके बीच के संबंध भी मजबूत बने रहे. व्यापारी वर्ग यदि लोन के लिए विचार बना रहे हैं, तो आपको एक बार फिर से  सोच लेना चाहिए. युवा वर्ग ने बातचीत और लोगों से मिलने जुलने का जो दायरा सीमित कर लिया था, समय की मांग को देखते हुए अपने स्वभाव में परिवर्तन में लाएं. आसपास की घटनाओं को देखकर संतान की मानसिक स्थिति को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं. सेहत में थायराइड पेशेंट को दवा के समय का ध्यान रखना है, क्योंकि अनियमितता के चलते शारीरिक दिक्कतें बढ़ सकती है.

तुला - तुला राशि के लोग जूनियर पर क्रोध करने के बजाए उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास करें. व्यापारी वर्ग को कारोबार का विस्तार करने के लिए नए अवसर मिलेंगे. युवा वर्ग को छोटे भाई या बहन के साथ उनके काम के लिए कुछ भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. अपने काम की अधिकता  के चलते आज आप परिवार की जरूरत को नजरअंदाज कर सकते हैं. दांतों से जुड़ी समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, सही वक्त पर सही इलाज ले जिससे समस्या बड़ी न हो सके.

वृश्चिक - इस राशि के जो लोग कंपनी सेक्रेटरी या चार्टर्ड अकाउंटेंट के अंडर में जॉब करते हैं या ट्रेनिंग ले रहे हैं, उन्हें अपना काम बहुत ईमानदारी से करना है. व्यापारी वर्ग यात्रा पर जा सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर आप व्यावहारिक दृष्टिकोण से समस्या का समाधान कर सकेंगे. दोस्तों को लेकर मन में यदि कोई बात थी, तो कुछ ऐसी स्थिति बनेगी जिसके जरिए गलतफहमी को दूर करने का मौका मिलेगा. घर पर भीड़ भाड़ का माहौल रहेगा, रिश्तेदार के आगमन से घर की खुशियां दोगुनी हो जाएगी. सेहत में गरिष्ठ और चिकनाई युक्त भोजन पाइल्स मरीज की समस्या को बढ़ा सकता है.

धनु - धनु राशि के लोगों को करियर संबंधी गलतियों को सुधारने का बॉस एक और मौका दे सकते हैं. व्यापारी वर्ग को कार्यक्षमता को बढ़ाने पर फोकस करना होगा, स्टाफ में कुशल और अनुभवी लोगों को शामिल करें. जो लोग आज प्रपोज करने वाले हैं, उन्हें पार्टनर की ओर से सकारात्मक जवाब मिलने की संभावना है. पारिवारिक और सामाजिक आयोजनों में आपकी उपस्थिति महत्वपूर्ण होगी, लोगों से काफी प्रशंसा भी मिलेगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है, बस अपनी दिनचर्या को फॉलो करते रहें.

मकर - इस राशि के लोगों को जरूरी कार्यों का उत्तरदायित्व सौंपा जा सकता है, व्यापारी वर्ग ने क्लाइंट से काम को लेकर जो भी वादे किए थे, इस पर खरा उतरने की कड़ी मशक्कत करते हुए नजर आएंगे. आज का दिन युवा वर्ग के लिए बहुत अच्छा रहेगा, इच्छित वस्तु की प्राप्ति हो सकती है. जीवनसाथी संग देवी दर्शन के लिए जा सकते हैं, माता से अपने ऊपर आशीर्वाद बनाए रखने की प्रार्थना करें. सेहत में वाद, पित्त की समस्या बढ़ सकती है, तरल पदार्थ का सेवन ज्यादा करें और बादी भोजन से परहेज.

कुंभ - कुंभ राशि के लोग अपने अनुभव व कौशल से अन्य लोगों को समृद्ध करने का काम कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग कुशल व्यवहार और मीठी वाणी के माध्यम से कई ग्राहकों से जुड़ सकेंगे. युवा वर्ग के पिछले उन अध्यायों का अंत होगा जिसकी वजह से उनके जीवन में कई मुश्किलें खड़ी हुई थी. ग्रहों के गोचर को देखते हुए नजदीकी संबंधों में मधुरता रहेगी, दिन अच्छा व्यतीत होगा. सेहत में आप ध्यान व योग से सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे.

मीन - इस राशि के जॉब करने वाले लोगों को अभी तक की  असफलता का अवलोकन करना होगा और कमियों को सुधारना होगा, जिससे उन्हीं गलतियों को पुनरावृत्ति न हो सके. जो लोग गिफ्ट आइटम या इंटीरियर डेकोरेटिव सामान बेचते उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग प्रकृति के सानिध्य में ज्यादा से ज्यादा रहे, साथ पेड़ पौधे की देखभाल भी करें. सामाजिक जीवन और काम की व्यस्तता के चलते परिवार को समय कम दे सकेंगे.  सेहत की बात करें तो हेल्थ से जुड़े टिप्स फॉलो करें, जिससे स्वास्थ्य अच्छा बना रहे.

Trending news