Today Horoscope: आज बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं वृषभ-मिथुन राशि के लोग, जानें सभी राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow12247660

Today Horoscope: आज बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं वृषभ-मिथुन राशि के लोग, जानें सभी राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: 15 मई, बुधवार को मासिक चंद्रमा स्‍वराशि कर्क में संचरण करेंगे. साथ ही आज मासिक दुर्गाष्‍टमी और मां बगलामुखी जयंती भी है. जानें किन राशि वाले लोगों पर देवी मां की विशेष कृपा रहने वाली है.

Today Horoscope: आज बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं वृषभ-मिथुन राशि के लोग, जानें सभी राशियों का राशिफल

15 May ka Rashifal: दैनिक राशिफल के अनुसार आज कन्‍या राशि वालों को करियर में उन्‍नति मिल सकती है. वृषभ-मिथुन राशि के लिए भी दिन शुभ है. दरअसल, बुधवार 15 मई चंद्रमा दोपहर 3 बजे तक कर्क राशि में ही रहेंगे उसके बाद वह सिंह राशि में संचरण करेंगे. इसके साथ ही आज ही के दिन बुधाष्टमी और बगलामुखी जयंती भी है. इस दिन मां बगलामुखी का ध्यान और पूजा करने से शत्रुओं पर विजय और कोर्ट कचहरी जैसे मामलों में राहत मिलती है. इसी के साथ अश्लेषा नक्षत्र के साथ वृद्धि योग है, जिसमें किया गया हमेशा वृद्धि करता है. जानें सभी 12 राशि वालों का आज का दिन कैसा बीतेगा. 

मेष - इस राशि के फील्ड जॉब करने वाले लोगों को नेटवर्क बढ़ाने के साथ ही  लगातार उनके संपर्क में रहना होगा तभी टारगेट पूरा हो सकेंगे. व्यापारियों का कारोबार निश्चित रूप से आगे बढ़ेगा और कमाई होगी लेकिन साथ ही खर्च भी होगा. विद्यार्थी वर्ग यदि बाहर जाकर पढ़ने की इच्छा रखते हैं तो हॉस्टल में रह कर पढ़ने की अभिलाषा पूरी हो सकती है. पारिवारिक सुख का वातावरण रहेगा और घर के सभी सदस्य प्रसन्नता का अनुभव करें. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा नहीं तो इलाज में अच्छी खासी रकम खर्च हो सकती है.

वृष -  वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों को  प्रोजेक्ट के सिलसिले में विदेश जाने का प्रस्ताव मिल सकता है. व्यापारी वर्ग कमाई का प्रयोग न केवल इच्छा पूर्ति के लिए बल्कि आगे के निवेश के लिए भी बचाकर रखें. परिवार में अपने से छोटे सदस्यों के साथ बैठ कर बातचीत करें, उनकी जरूरतें पूछ कर उन्हें पूरा करने का भी प्रयास करना चाहिए. खेलकूद में सक्रिय विद्यार्थियों और युवाओं को किसी उच्च स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभा चमकाने का मौका मिलेगा जिसमें अवार्ड भी पा सकते हैं. पारिवारिक रिश्तों को और भी मजबूत बनाने के लिए आज छोटे भाई बहनों के साथ कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. दुर्घटना की आशंका को देखते हुए अलर्ट रहने की जरूरत है.    

मिथुन - कार्यस्थल पर अचानक कोई ऐसी सूचना मिल सकती है, जिसमें लाभ की प्राप्ति हो. व्यापारी वर्ग लंबी कमाई के लिए जिस बड़ी डील के लिए पहले से प्रयासरत थे, उसके अप्रूवल की सूचना मिल सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवाओं वर्ग को शुभ सूचना मिल सकती है, यदि कहीं जॉब के लिए अप्लाई किया था तो इंटरव्यू के लिए कॉल या सकारात्मक परीक्षा परिणाम भी प्राप्त हो सकता है. कुटुम्ब में कोई ऐसे आयोजन की तिथि तय हो सकती है जिसमें शामिल होने के लिए आभूषणों की खरीद करनी पड़े. किसी ऐसे खेल में एक्टिव होना चाहिए जो शरीर की फिटनेस के लिए जरूरी हो जैसे बैडमिंटन खेलना या स्विमिंग करना.  

कर्क - नौकरी कर रहे कर्क राशि के लोगों को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ कार्य करते हुए अपनी तरक्की के बारे में भी विचार करना चाहिए, यदि प्रमोशन नहीं हुआ है तो अधिकारियों का मूड देख कर उनसे आग्रह करें. कारोबारियों को वर्तमान व्यापार के साथ ही आमदनी बढ़ाने के लिए किसी और प्रॉडक्ट की डील भी शुरू करना चाहिए. युवाओं को पुराने दोस्तों के साथ मिल कर हंसी ठहाके लगाने का मौका मिलेगा. परिवार के साथ स्वादिष्ट लजीज पकवान खाने का मौका मिलेगा, हो सकता है आपकी पसंद को ध्यान में रख कर डिश बनाई जाए. आज के दिन आपको समय से सो जाना चाहिए ताकि नींद पूरी हो सके.   

सिंह - सिंह राशि वालों को कड़ी मेहनत करने के बाद ही फल मिल सकेगा अन्यथा वह इंतजार ही करते रहेंगे. जो कारोबारी सरकारी विभाग में सप्लाई का कार्य करते हैं, उन्हें आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. जो युवा कोई विदेशी कोर्स करके नौकरी में अपनी तरक्की करने की सोच रहे हैं, उन्हें मौका मिल सकता है. परिवार में पिता के साथ कुछ समय बिता कर उनसे अपने कामकाज पर चर्चा करते हुए सलाह लें. यदि किसी तरह के दुर्व्यसन की आदत पड़ गयी है तो उसे तत्काल छोड़ने में ही भलाई है.   

कन्या - भाग्य के साथ देने से प्रोन्नति तो मिलेगी ही, मनचाही जगह पर तैनाती भी होगी. जो व्यापारी विदेशी कंपनियों को प्रॉडक्ट को डील करते हैं उन्हें बड़ा ऑर्डर मिलने से अच्छी कमाई हो सकती है. क्रेडिट कार्ड यूज करने वाले युवा एक बात का ध्यान रखें कि बेहिसाब परचेजिंग न करें नहीं तो फाइनेंशियल बैलेंस बिगड़ सकता है. यदि कोई मदद मांगने आया है तो अपनी क्षमता के अनुसार उदारता के साथ उसकी मदद करें, उपहास न करें. हाथों की केयर करने की जरूरत है चोट लगने की आशंका दिख रही है. 

तुला - संस्थान में इस राशि वाले अधिकारी हैं तो क्या हुआ, टीम से काम लेने के साथ ही खुद भी काम करना होगा. पार्टनरशिप में कारोबार है तो बड़े क्लाइंट के प्रति सम्मान का भाव रखते हुए पार्टनर के साथ ही उनसे संपर्क में बने रहें, बड़े ऑर्डर का लाभ तो उन्हीं से मिलने वाला है. मित्रों के साथ गपशप करने में बुराई नहीं है लेकिन अपने टारगेट का भी ध्यान रखें. परिवार के साथ आज किसी वैवाहिक समारोह में जाने का अवसर मिल सकता है. पार्टी में जा रहे हैं तो खाने पीने में संतुलन बना कर रखें नहीं तो पेट खराब हो सकता है. 

वृश्चिक - इस राशि के लोग कार्यों में टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल करें तो काम आसानी से पूरे हो जाएंगे. व्यापारी वर्ग का भाग्य साथ देगा जिससे उन्हें अपेक्षित कमाई हो सकेगी, तो वहीं स्टॉक पर भी नजर रखनी है अर्थात मेंटेन रखना है. युवाओं को परिवार में बाबा या बाबा के स्तर के किसी बुजुर्ग का आशीर्वाद लेना लाभदायक रहेगा. परिवार में यदि बहुत दिनों से कोई धार्मिक कार्यक्रम नहीं हुआ है और मन में भाव है तो आज करा सकते हैं. जो महिलाएं मां बनने की चाहत रखती हैं उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है. सेहत सामान्य रहने वाली है.

धनु - ऑफिस में काम करते हुए बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, बुद्धि विवेक का इस्तेमाल नहीं किया तो परेशानी होगी. कारोबारियों ने यदि बिजनेस के लिए लोन अप्लाई किया था, तो आज उन्हें इसकी स्वीकृति की सूचना मिल सकती है. युवाओं का समय गहन अध्ययन में बीतेगा जिसका उन्हें भविष्य में लाभ मिलेगा. मानसिक रूप से कोई परेशानी है तो परिवार में शेयर कर सलाह लेना चाहिए, निदान निकल सकता है. बीते समय की बातें यादें करके मन को दुखी न करें डिप्रेशन की स्थिति भी आ सकती है. 

मकर - कर्मक्षेत्र में टीम लीडर हैं तो पूरी टीम को साथ लेकर चलें तभी तो आपको आसानी से सफलता मिल सकेगी. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि पार्टनर से संबंध न खराब होने पाएं. युवा वर्ग मित्रों के साथ बैठते हैं तो गपशप करें किंतु कानाफूसी से बचना चाहिए, इससे इमेज खराब होगी. जीवन साथी के साथ यदि बहुत समय से कहीं बाहर नहीं गए हैं तो आज शाम को जाना चाहिए. यूरिन इंफेक्शन संबंधी परेशानी हो सकती है इसलिए साफ सुथरे टॉयलेट का ही इस्तेमाल करें. 

कुंभ - कार्यक्षेत्र में आज किन्हीं कारणों से मानसिक उलझन रह सकती है, इसे हावी न होने दें नहीं तो कार्य प्रभावित हो सकता है. व्यापारियों को कारोबार की उन्नति के बारे विचार कर प्लान बनाना चाहिए तभी तो लाभ में वृद्धि हो सकेगी. युवा वर्ग का अचानक मित्रों के साथ पिकनिक मनाने का प्रोग्राम बन सकता है, साथ जरूर जाएं. घर से कहीं बाहर जा रहे हैं तो सुरक्षा संबंधी सभी पैमाने को एक नहीं बल्कि दो बार चेक करें क्योंकि चोरी होने की आशंका है. योग व्यायाम को जीवन का हिस्सा बनाना होगा तभी स्वास्थ्य ठीक रहेगा. 

मीन - बुद्धि का प्रयोग करने से ऑफिस के सभी कामों को आसानी से पूरा कर सकेंगे, साथ ही हो सकता है छोटी यात्रा पर भी जाना पड़े. यदि मैन्युफैक्चरिंग कार्य से जुड़े हैं तो रिसर्च को भी बढ़ावा दें और प्रॉडक्ट में कुछ मॉडिफिकेशन करें ताकि बाजार में आपकी मोनोपोली बनी रहे. युवाओं को टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा जिसमें उन्हें अवार्ड के रूप में उपलब्धि भी हो सकेगी. संतान को लेकर चिंता हो सकती है, उसके साथ बैठ कर करियर के संबंध में बात करनी चाहिए. पेट में दर्द या गैस्ट्रिक जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

Trending news