सप्‍ताह का पहला दिन होगा खुशगवार, बरसेगी शिव-कृपा, पढ़ें दैनिक राशिफल 25 दिसंबर 2023
Advertisement
trendingNow12026108

सप्‍ताह का पहला दिन होगा खुशगवार, बरसेगी शिव-कृपा, पढ़ें दैनिक राशिफल 25 दिसंबर 2023

Rashifal 25 December 2023 Somwar: 25 दिसंबर 2023, सोमवार का दिन कुछ लोगों के लिए बहुत शानदार रहने वाला है. दैनिक राशिफल के अनुसार कर्क राशि के लोग अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से संभाले वरना काम गलत होने पर आपकी विश्वसनीयता के ऊपर सवाल उठ सकते हैं. 

सप्‍ताह का पहला दिन होगा खुशगवार, बरसेगी शिव-कृपा, पढ़ें दैनिक राशिफल 25 दिसंबर 2023

Daily Horoscope: सोमवार को सिंह राशि के व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आना है, उनको भी उतनी ही इज्जत दें जितनी आप स्वयं के लिए उनसे अपेक्षा रखते हैं. वहीं कन्या राशि के युवा वर्ग स्वयं को विपरीत परिस्थितियों के लिए तैयार रखें, क्योंकि जीवन में सब कुछ अपनी इच्छाओं के अनुरूप नहीं होता है.

मेष - मेष राशि के लोगों की कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति तो बनेगी, लेकिन उसे आप अपनी सूझ बूझ से शांत करने कामयाब रहेंगे. यदि लगातार व्यापार में गिरावट या मंदी का सामना करना पड़ रहा है, तो इस विषय में एक बार अनुभवी लोगों से चर्चा करें. युवा वर्ग आज अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों के संपर्क में रहने का प्रयास करें. घर के वित्तीय व्यवस्था को मजबूत रखें क्योंकि अचानक से कुछ बड़े खर्च आ सकते हैं, जिसे लेकर आप परेशान हो सकते हैं. सेहत में छोटी सी बीमारी बड़े विषाक्त रोगों का कारण बन सकती है, इसलिए रोग को लेकर सतर्क रहे.

वृष - इस राशि के लोगों को सफलता पाने के लिए मेहनत का रास्ता चुनना चाहिए, आज के दिन शॉर्टकट रास्ते पर चलने से बचें. व्यापारी वर्ग को सरकारी नियमों को ध्यान में रखते हुए ही व्यापार का विस्तार करना चाहिए. युवा वर्ग की सोशल मीडिया पर पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी. घर में यदि किसी को बातों ही बातों में कुछ कटु वचन बोल दिए हैं तो जाने अनजाने की गलती के लिए माफी मांगने में देर न करें. हेल्थ को लेकर कान से संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना चाहिए, अन्यथा छोटी समस्या कभी बड़ी बन जाएगी पता भी नहीं चलेगा.

मिथुन - मिथुन राशि के जिन लोगों के पास ऑफिस के डाटा को संभालकर रखने की जिम्मेदारी है, उन्हें सजग रहना होगा. व्यापारी वर्ग यदि रूके हुए काम को लेकर परेशान थे ,तो अब आपकी समस्या दूर होती नजर आ रही है. युवा वर्ग को उन लोगों की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए, जो लोग बेसहारा है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घर का माहौल सकारात्मक रहेगा, आपको भी घर में समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. सेहत में वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं, देर रात भोजन करने से बचें.

कर्क -  इस राशि के लोग अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से संभालें क्योंकि काम गलत होने पर आपकी विश्वसनीयता के ऊपर सवाल उठ सकते हैं. मेडिकल के काम से जुड़े व्यापारियों को बिना प्रिस्क्रिप्शन के दवा बेचने से बचना चाहिए, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आप किसी बेबुनियादी इल्जाम में फंस सकते हैं. बड़े बुजुर्गों का सम्मान करना आपके शिष्टाचार की पहली निशानी है, इसलिए युवा वर्ग अपने संस्कारों पर आंच न आने दे. किसी ऐसे कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा, जहां कई पुराने रिश्तेदारी से भेंट होगी. सेहत में पेट का ध्यान रखना होगा, इसलिए हल्का और आसानी से पचने वाले भोजन का सेवन करें.

सिंह - सिंह राशि के लोग ऑफिशियल कार्य हेतु कोई कार्य या ट्रेनिंग लेने की लिए सोचने वालों के लिए समय उत्तम चल रहा है. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आना होगा, उनको भी उतनी ही इज्जत दे जितने कि आप स्वयं के लिए उनसे अपेक्षा रखते हैं.  युवा वर्ग की बात करें तो भविष्य की योजनाओं को लेकर व्यस्त नजर आएंगे. कहीं यात्रा कर रहे हैं तो सहयात्री पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, अपनी ओर से यात्रा से जुड़े नियमों का पालन करते रहे. सेहत में शारीरिक व्याधियों से बचकर रहें क्योंकि लापरवाही के चलते दिक्कत उभर सकती है.

कन्या - इस राशि के जिन लोगों ने नौकरी के लिए किसी बड़ी कंपनी में आवेदन कर रखा है, उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग को लेन देन के मामले में अलर्ट रहना होगा, क्योंकि नजरअंदाजगी बड़ा नुकसान करा सकती है. युवा वर्ग स्वयं को विपरीत परिस्थितियों के लिए तैयार रखें, क्योंकि जीवन  में सब कुछ अपनी इच्छाओं के अनुरूप नहीं होता है. परिवार में माता जी आपसे कुछ नाराज हो सकती है, नाराजगी बढ़ने न पाए इस बात को ध्यान में रखें. सेहत में सर्जरी करा चुके लोगों को सावधानी बरतनी है, भारी सामान उठाने से लेकर बहुत अधिक ठंडी चीजें खाने पीने से परहेज करना है.

तुला -  तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल पर मस्तिष्क का प्रयोग अधिक करना पड़ रहा है, तो दिन उपयुक्त रहेगा. आज आपकी सूझबूझ से ही कई काम बनेंगे. व्यापारी वर्ग को कर्ज लेना से बचना चाहिए, क्योंकि ग्रहों का परिवर्तन कर्ज को लेकर मुश्किलें पैदा कर सकता है. युवाओं की परीक्षा यदि नजदीक है, तो उन्हें अपनी तैयारियों को जोरो शोरों से बढ़ा देना चाहिए. बचत करना जरूरी है लेकिन जिन सामानों की आवश्यकता है,  उनकी खरीदारी को नजरअंदाज भी तो नहीं किया जा सकता है. स्वास्थ्य में दमा और अस्थमा के मरीजों की तबीयत अचानक बिगड़ने की आशंका है.

वृश्चिक -  इस राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर पर कार्यभार बढ़ सकता है, जिसे मैनेज करना आपके लिए एक चुनौती हो सकती है. इलेक्ट्रॉनिक संबंधित सामानों के व्यापारी अच्छे डिस्काउंट देकर ग्राहकों को आकर्षित करें, इस समय ग्राहकों की संख्या में इजाफा होना बेहद जरूरी है. विद्यार्थी वर्ग के लिए आज का दिन कुछ कठिन हो सकता है, लेकिन इसके बाद भी आप हंसते खेलते सारी परेशानियों को पार कर लेंगे. किसी न किसी माध्यम से पैसा खर्च होगा. यह पैसा मेहमान  की आवभगत या बीमारी पर भी खर्च हो सकता है. सेहत में बीमारी छोटी हो या बड़ी डॉक्टर के संपर्क में रहना है.

धनु - धनु राशि के लोगों को ऑफिशियल यात्रा से लाभ प्राप्त होगा, साथ ही उच्च अधिकारियों के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, आज आप जो भी डील करेंगे निश्चित रूप से मुनाफा कमाएंगे. प्रेमी या प्रेमिका संग किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, बात को खत्म करने में स्वाभिमान आड़े न लाए. यदि किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं, तो परिवार की ओर से आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य संबंधित मामलों में सजग रहना है.

मकर - मकर राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को करते समय जल्दबाजी न करें, क्योंकि हड़बड़ाहट में किया गया कार्य बिगड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आपका लक एण्ड लेबर दोनों इर्द-गिर्द रहेगा, इसलिए जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. युवा वर्ग को अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा करना आघात पहुंचा सकता है. घर का कोई काम लंबे समय से अटका है तो जल्द पूरा करने की कोशिश करें. सेहत को लेकर रक्त से जुड़ी बीमारियों से सतर्क रहने की जरूरत है.

कुंभ -  इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को टेक्नोलॉजी के माध्यम से करें ऐसा करने पर  कार्य की गुणवत्ता बेहतर हो सकती है. व्यापारी वर्ग को साझेदारी में कारोबार करने का प्रस्ताव मिल सकता है, जिसे स्वीकार करने से पहले आपको अच्छे से विचार कर लेना चाहिए. युवा वर्ग जहां भी हो चाहे व विद्यालय हो या कार्यक्षेत्र सभी जगह के नियमों का सख्ती से पालन करें. परिवार में छोटे सदस्यों पर बेवजह हुक्म न चलाएं, उनके संग प्यार की भाषा का प्रयोग करें. सेहत में आज का दिन सामान्य रहेगा, पुरानी बीमारी से छुटकारा मिलेगा.

मीन - मीन राशि के लोगों को ऑफिस में जूनियर एवं सीनियर दोनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल ऊंचा बना रहेगा. व्यापारी वर्ग साझेदार से विचार विमर्श करने के बाद ही किसी नए प्रोजेक्ट पर निवेश करेंगे, तो उनके कारोबार के लिए अच्छा रहेगा. विद्यार्थी वर्ग अपना होम वर्क समय पर पूरा कर लें अन्यथा टीचर से डांट पड़ सकती है. महिलाएं ब्यूटी प्रोडक्ट की खरीदारी करती हुई नजर आ सकती है. सेहत की की बात करें तो नियमित योग और ध्यान आपके लिए लाभप्रद होंगे.

Trending news