Namak Upay: एक चुटकी नमक में हैं किस्मत बदलने के गुण, यकीन न आए तो खुद ही आजमा कर देख लें
Advertisement
trendingNow11219963

Namak Upay: एक चुटकी नमक में हैं किस्मत बदलने के गुण, यकीन न आए तो खुद ही आजमा कर देख लें

Salt Remedies: जैसे खाने में नमक डालते ही उसका स्वाद बढ़ जाता है. उसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र में नमक के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करते ही व्यक्ति की किस्मत पलट जाती है और उनका जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. 

 

फाइल फोटो

Salt Vastu Upay: किचन में इस्तेमाल होने वाले नमक का इस्तेमाल सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने में नहीं किया जाता.बल्कि किस्मत को चमकाने में भी नमक बहुक कारगर है. वास्तु जानकारों का कहना है कि नमक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इतना ही नहीं, घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए भी नमक का इस्तेमाल किया जाता है. मान्यता है कि नमक कभी किसी धातु में न रखें. इसे हमेशा कांच के जार में रखना उत्तम रहता है. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती. 

वास्तु अनुसार नमक के उपाय 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए- 

 

 

ये भी पढ़ें- Jyotish Upay For Old Purse: क्या आप भी फटा पर्स फेंक देते हैं? अगर हां, तो ऐसे करें इस्तेमाल हो जाएंगे मालामल
 

वास्तु के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए एक कांच की कटोरी में दो चम्मच नमक और 4-5 लौंग डालें. इस कटोरी को घर के किसी कोने में रख दें. ऐसी जगह रखें जहां किसी की नजर न पड़े. ये उपाय करने से घर में धन का आगमन फिर से शुरू हो जाता है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. 

परिवार में सुख-शांति के लिए- 

घर में नियमित रूप से बढ़ रहे कलह-कलेशों से छुटकारा पाने के लिए पोछा लगाने वाले पानी में एक चुटकी काला नमक डालकर पूरे घर में रोज पोछा लगाने से लाभ होगा. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वैसे तो ये उपाय रोज करना चाहिए. लेकिन अगर रोज नहीं कर सकते, तो मगंलवार के दिन अवश्य करें. 

 

ये भी पढ़ें-  Ashadh Month Vrat List 2022: कल से होगी नए माह आषाढ़ की शुरुआत, जानें इस माह के प्रमुख व्रत और त्योहार

 

नकारात्मकता दूर करने के लिए-

घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता है. इसके लिए बाथरूम में एक कांच की कटोरी में नमक डालकर रख दें. ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होगी और सकारात्मकता का संचार होगा. 

तनाव को दूर करने के लिए-

अगर कोई व्यक्ति तनाव में हैं, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सुबह स्नान करते समय नहाने के पानी में एक चुटकी नमक डालकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति का तनाव दूर होता है और उसमें सकारात्मकता का संचार होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news