Vastu Shastra के अनुसार पर्स में न रखें कटे-फटे नोट, रूठ जाती है मां लक्ष्मी; जाने और किन-किन चीजों को न रखें पर्स में
Advertisement

Vastu Shastra के अनुसार पर्स में न रखें कटे-फटे नोट, रूठ जाती है मां लक्ष्मी; जाने और किन-किन चीजों को न रखें पर्स में

According to Vastu Shastra: पर्स काे हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए. इसके अंदर कभी भी कटे-फटे नाेट न रखें. न ही  काेई फालतू के कागज रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रूठ जाती है.

पर्स में रखे अच्छे नाेट

Vastu Shastra Tips: आपकी जेब में रखी पर्स (Purse) में क्या-क्या है. यह बात काफी मायने रखती है. पर्स में कभी भी फालतू की चीजें नहीं रखनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में रखी हुई चीजें कभी-कभी आपका धन भी खर्च करा देती हैं. पर्स में धन को टिकने नहीं देती है. आमतौर पर लोग पर्स में पैसे के अलावा तमाम चीजें रख देते हैं. जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए. फालतू की चीजें रखने से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. फिर वह आपके पास टिकती नहीं है.

कटे-फटे नोट और कागजों को नहीं रखना चाहिए

अपनी पर्स में कभी भी कटे-फटे नोट नहीं रखनी चाहिए. इसके अलावा पर्स में फालतू के कागज, विजिटिंग कार्ड आदि तमाम ऐसी चीजें भी नहीं रखनी चाहिए. यह चीजें रखने से लक्ष्मी जी रूठ सकती हैं. इसलिए पर्स में रखी चीजों का काफी ध्यान रखना चाहिए जिससे पर्स खराब न हो.

पर्स को समय-समय पर साफ करें

पर्स को हमेशा समय-समय पर साफ करते रहना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी आप पर हमेशा कृपा बनाए रखेंगी. कभी भी फटी पर्स को जेब में नहीं रखना चाहिए. फटी पर्स में लक्ष्मी जी टिकती नहीं है. आप अपनी पर्स को जितना साफ-सुथरा और स्वच्छ रखेंगे मां लक्ष्मी उतना ही आप पर प्रसन्न होंगी.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news