Marriage Tips For Men: आखिर क्यों शादी से दूर भागने वाले लड़के भी शादी के लिए हो जाते हैं तैयार, वजह आपको हैरान कर देगी
Advertisement
trendingNow11798095

Marriage Tips For Men: आखिर क्यों शादी से दूर भागने वाले लड़के भी शादी के लिए हो जाते हैं तैयार, वजह आपको हैरान कर देगी

Relationship Tips: आज के युवा शादी न करने के प्रति ज्यादा अट्रेक्ट हो रहे हैं क्योंकि उनको ऐसा लगता है कि शादी के बाद उनकी फ्रीडम खत्म हो जाती है. हालांकि कुछ पुरुष ऐसे भी होते हैं जोकि खुशी-खुशी शादी के बंधन में बंधने तो तैयार हो जाते हैं. 

Marriage Tips For Men: आखिर क्यों शादी से दूर भागने वाले लड़के भी शादी के लिए हो जाते हैं तैयार, वजह आपको हैरान कर देगी

Reasons Why Guys Want to Get Hitched: शादी आज के समय में मात्र ऐसा रिश्ता नहीं रह गया है जोकि सिर्फ भावनाओं से जुड़ा होता है. इसलिए कई लोग शादी करने से पहले अपना पूरा गणित लगा लेते हैं. फिर भले ही शादी पुराने समय से ही चलती आ रही एक सामाजिक प्रथा है लेकिन आज के दौर में लोग शादी की बजाय अकेले रहना ज्यादा पंसद कर रहे हैं. आज के युवा शादी न करने के प्रति ज्यादा अट्रेक्ट हो रहे हैं क्योंकि उनको ऐसा लगता है कि शादी के बाद उनकी फ्रीडम खत्म हो जाती है. हालांकि कुछ पुरुष ऐसे भी होते हैं जोकि खुशी-खुशी शादी के बंधन में बंधने तो तैयार हो जाते हैं. ऐसे मे आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से शादी से बचने वाले लड़के भी शादी करने को तैयार हो जाते हैं, तो चलिए जानते हैं (Reasons Why Guys Want to Get Hitched) कौन से हैं वो कारण.......

लव और लाइफ टाइम का साथ पाने के लिए 
एक पुरुष शादी का फैसला इसलिए करता है क्योंकि उनकी लाइफ में हमेशा प्यार बना रहे और लाइफ टाइम के लिए एक भरोसेमंद पार्टनर मिल जाए. वैसे तो ये शादी करने की एक बहुत ही बेसिक वजह है जिससे महिलाएं भी प्रभावित होती हैं क्योंकि शादी ही एक ऐसी चीज है जोकि दो प्यार करने वाले लोगों को एक साथ एक बंधन में बांधता है.

अपनी फैमिली बनाने के लिए
महिलाएं बहुत स्ट्रॉंग होती हैं इसलिए उनके लिए बच्चा अडोप्ट करना या सिंगल पेरेंट बनना आसान होता है. वहीं पुरुष ऐसा सोच भी नहीं पाते हैं. इसलिए एक पुरुष को हमेशा अपनी फैमिली बनाने के लिए एक औरत की आवश्यकता होती है जोकि कानून के हिसाब से उसकी पत्नी कहलाए. 

पैसों की बचत के लिए
एक स्टडी के मुताबिक एक शादीशुदा पुरुष एक सिंगल पुरुष की तुलना में ज्यादा कमाते हैं, जिससे उनकी बचत भी ज्यादा होती है. इतना ही नहीं रिसर्च में ये भी पता चला कि मैरिज के बाद मर्द की 10-24% तक कमाई बढ़ जाती है. 

स्टेटस को मेंटेन करने के लिए 
एक मर्द औरतों की तुलना में थोड़ा कम भावुक होता है. पुरुषों के लिए फैमिली स्टेटस बहुत मायने रखता है. इसलिए वो शादी भी ज्यादातर इसलिए करते हैं ताकि इससे उनका स्टेटस बड़ा दिखने लगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news