Relationship Tips: कहीं आपका जिगरी दोस्त तो नहीं आपके प्यार का दुश्मन? ऐसे दोस्तों से न शेयर करें लव लाइफ
Advertisement

Relationship Tips: कहीं आपका जिगरी दोस्त तो नहीं आपके प्यार का दुश्मन? ऐसे दोस्तों से न शेयर करें लव लाइफ

Relationship tips: आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनको पहचानकर आप पता लगा सकते हैं कि आपको कौन से दोस्त के साथ अपनी लव लाइफ बिल्कुल भी शेयर नहीं करनी चाहिए क्योंकि असल में वो आपका दोस्त नहीं दुश्मन होता है.

Relationship Tips: कहीं आपका जिगरी दोस्त तो नहीं आपके प्यार का दुश्मन? ऐसे दोस्तों से न शेयर करें लव लाइफ

sharing relationship status with friends: आपकी लव लाइफ में अगर कोई तीसरा आ जाए तो इससे रिश्ता खराब होने में देर नहीं लगती है. कही बार तो आप समझ ही नहीं पाते हैं कि आपका खास दोस्त आपके रिश्ते को खराब करने के लिए जिम्मेदार है. ऐसे में आवश्यक है कि आप अपनी लव लाइफ से जुड़ी कभी भी किसी तीसरे से बिल्कुल शेयर न करें. फिर चाहें वो आपका जिगरी दोस्त ही क्यों न हो. कई बार आपको लग सकता है कि आपके रिश्ते ही बाते सुनकर आपका दोस्त आपकी सहायता कर रहा है लेकिन इसके विपरीत इससे धीरे-धीरे आप लव लाइफ बर्बादी की तरफ जाने लगती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनको पहचानकर आप पता लगा सकते हैं कि आपको कौन से दोस्त के साथ अपनी लव लाइफ बिल्कुल भी शेयर नहीं करनी चाहिए क्योंकि असल में वो आपका दोस्त नहीं दुश्मन होता है, तो चलिए जानते हैं (sharing relationship status with friends) कैसे दोस्तों के साथ शेयर न करें लव लाइफ.......

कैसे दोस्तों के साथ शेयर न करें लव लाइफ? (sharing relationship status with friends)

हमेशा प्राथमिकता मांगे अपने लिए 
अगर कोई आपका जिगरी दोस्त है तो उसको ये बात पता होनी चाहिए कि आपकी लाइफ में प्यार और बाकी चीजें भी हैं. अगर उनको पता है कि आपका लाइफ में कोई है जिससे आप प्यार करते हैं तो ऐसे में वो बीच में बिल्कुल न आएं. ऐसे में उनके साथ अलग चीजों की प्लानिंग करें और लव लाइफ को अलग रखें. 

डिटेल जानना चाहे हर छोटी-बड़ी 
जो दोस्त आपके प्यार के दुश्मन होते हैं वो आपके रिलेशनशिप की हर छोटी-बड़ी डिटेल को बार-बार जानने की इच्छा करते हैं. अगर आप अपने दोस्त को अपनी लव लाइफ से जुड़ी सारी बाते शेयर करते हैं तो इससे उनको हर छोटी-छोटी बात को जानने की आदत हो सकती है. इससे आपकी लव लाइफ में भरोसे की कमी आ सकती है. 

उसका हाथ हो आपके हर निर्णय में 
अगर आप अपने दोस्त के साथ हर छोटी-बड़ी बात शेयर करते हैं तो आप हर बात के लिए उन पर डिपेंड हो जाएंगे. फिर आप खुद से निर्णय लेने की बजाय अपने दोस्त पर निर्भर हो जाते हैं. ये ही बात आपकी लव लाइफ को खराब करने के लिए काफी होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news