Marriage Tips: शादी होते ही फौरन बदल जाती हैं ये चीजें, कपल नहीं दे पाते हैं ध्यान, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow11737054

Marriage Tips: शादी होते ही फौरन बदल जाती हैं ये चीजें, कपल नहीं दे पाते हैं ध्यान, जानें कैसे

How Couple Changes After Marriage: कहते हैं, शादी के बाद बहुत सी चीजों में बदलाव आ जाता है. साथ ही हर एक चीज में नएपन का एहसास होता है. लेकिन कपल को इस बात का अंदाजा शादी के तुरंत बाद नहीं लग पाता है. इसे समझने में कुछ साल लगते हैं.

 

Marriage Tips: शादी होते ही फौरन बदल जाती हैं ये चीजें, कपल नहीं दे पाते हैं ध्यान, जानें कैसे

Couple Things Changes After Marriage: शादी करना लाइफ का सबसे बड़ा और अहम निर्णय होता है. अगर इंसान इसे सोच समझ के न करें तो जिंदगी बर्बाद भी हो सकती है, और अगर समय लेकर शादी करें तो, लाइफ बन जाती है. दरअसल, शादी का बंधन होता ही कुछ ऐसा है कि कुछ समय बाद अधिकतर चीजें बदल जाती हैं. कपल के जीवन की एक-एक चीज बदल जाती है. हालांकि बहुत सी चीजें समय के साथ दिलचस्प भी होती जाती हैं. एक तरह से कहा जाए तो जीवन में आने वाली चुनौतियां हमेशा एक सरप्राइज के तौर पर होती हैं. 

शादी के बाद ज्यादातर कपल्स का यही कहना होता है कि बहुत सी चीजें आसान हो जाती हैं, तो कोई लोग इसे सारी खुशियों का अंत मानते हैं. आज हम यहां आपको बताएंगे ऐसे ही कुछ बदलावों के बारे में. जो कपल जल्दी समझ नहीं पाते हैं. आइय जानें...

1. पार्टनर से सबकुछ शेयर करना 
​लाइफ पार्टनर के साथ जीवन शुरू करते समय कपल को एक दूसरे से न चाहते हुए भी गहरे से गहरे राज बताने पड़ते हैं. लेकिन फिर शादी के बाद एक समय ऐसा आता है, जब आपको ये महसूस होने लगता है कि पार्टनर से इतनी बातें शेयर करना सही था या नहीं. ऐसे में आपको इनसिक्योरिटी भी होने लगती है. इस बात का एहसास कपल को तुरंत नहीं होता है, लेकिन समय के साथ चीजें बदलती जाती हैं.

2. खुद की मर्जी नहीं कर सकते हैं 
एक बार शादी होने के बाद हर इंसान को अपने पार्टनर के साथ मिलकर ही सारे फैसले करने होते हैं. क्योंकि शादी के समय कपल एक दूसरे से यही वादा करते हैं, कि जीवनभर साथ नहीं छोड़ना है और सुख-दुख में साथ रहना है. हालांकि एकसाथ फैसले लेने से दांपत्य जीवन भी खुशहाल होता है. वहीं शादी से पहले इंसान हमेशा अपनी मर्जी का मालिक होता है. 

3. फाइनैनशियल मुद्दा 
शादी के बाद कोई कपल कितना भी कह ले कि खुश रहने के लिए प्यार ही काफी है, लेकिन असलियत तो यही होती है, कि जीवन की गाड़ी चलाने के लिए पैसों की जरूरत तो पड़ती ही है. ऐसे में शादी के बाद कपल के खर्च बढ़ भी जाते हैं. लेकिन उन्हें कई बार बहुत सोच-समझकर खर्च करना पड़ता है.

Trending news