शादी हो जाने के बाद दोस्तों से नहीं बतानी चाहिए ये 3 बातें, बुरा फंस सकते हैं आप
Advertisement

शादी हो जाने के बाद दोस्तों से नहीं बतानी चाहिए ये 3 बातें, बुरा फंस सकते हैं आप

जब आप शादीशुदा जीवन में व्यस्त होते हैं, तो दोस्तों के लिए समय कम होता है. फिर भी, दोस्ती का महत्व कम नहीं होता है और आप अक्सर अपनी निजी बातें अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ शेयर करने लगते हैं.

शादी हो जाने के बाद दोस्तों से नहीं बतानी चाहिए ये 3 बातें, बुरा फंस सकते हैं आप

दोस्ती एक अनूठा रिश्ता होता है, जो स्वयं में विशेष होता है. कई बार यह प्यार से भी अधिक मजबूत हो सकता है. आयरलैंड के प्रसिद्ध कवि ऑस्कर वाइल्ड ने कहा है कि दोस्ती प्यार की तुलना में अधिक ट्रैजिक होती है, यह लंबे समय तक टिके रहने का प्रतीक होती है. चाहे दोस्ती कितनी भी मजबूत हो, शादी के बाद इसमें थोड़ा बदलाव आता है. जब आप शादीशुदा जीवन में व्यस्त होते हैं, तो दोस्तों के लिए समय कम होता है. फिर भी, दोस्ती का महत्व कम नहीं होता है और आप अक्सर अपनी निजी बातें अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ शेयर करने लगते हैं. आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. आइए जानें कि कौन सी निजी बातें आपको दोस्तों के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए.

पार्टनर का अतीत
शादी के बाद आपके लाइफ पार्टनर आपको अपना समझते हुए अपने पास्ट सीक्रेट्स शेयर करते हैं, अगर ऐसा है तो अपने जीवनसाथी का ये भरोसा कभी न तोड़ें. अक्सर आप अपने दोस्तों ये वाइफ या हस्बैंड की पिछली जिंदगी के बारे में दोस्तों को बताने लगते है. दोस्ती कितनी भी खास क्यों न हो अगर आप ये बातें उसे बता रहे हैं तो जिंदगी की बड़ी गलती कर रहे हैं, क्योंकि भरोसा टूटने का पता अगर आपके लाइफ पार्टनर को चलेगा तो मैरिड लाइफ में खटास आनी तय है.

ससुरालवालों की बाते
लड़का हो या लड़की शादी के बाद कई बार ऐसा देखा गया है कि इंसान को अपने ससुराल वालों की बातें, हरकत या तौर तरीके पसंद नहीं आते, इसका मतलब ये नहीं कि आप अपने पार्टनर के घरवालों की चुगली अपने दोस्तों से करने लगें. याद रखें कि आपके ससुराल वाले अब आपकी फैमिली का हिस्सा बन चुके हैं, भले ही आपके विचार उनसे न मिलते हों, लेकिन उनकी बुराई अब आपकी ही बुराई कहलाएगी. कुछ लोग अपना मन हल्का करने के लिए ऐसा करते हैं, लेकिन इमोशन में बहकर ऐसा करना आपको ही भारी पड़ सकता है. अगर आप अपने लाइफ पार्टनर की फैमिली का सम्मान नहीं करेंगे तो जीवनसाथी इसे अपना अपमान मानेंगे और फिर रिश्तों में दरार आनी शुरू हो जाएगी.

प्राइवेट फोटो, वीडियो या चैट
शादी के बाद हर किसी को अपनी पर्सनल लाइफ सीक्रेट रखनी चाहिए, फैमिली की हर बातें जो बेहद निजी होती हैं उन्हें दोस्तों से शेयर नहीं किया जा सकता, भले ही वो दोस्त कितना भी खास हो, लेकिन हर रिश्ते की अपनी सीमाएं होती हैं जिन्हें लांघना सही नहीं होता. आप कभी अपने पार्टनर के साथ की प्राइवेट फोटो, वीडियो, चैट या मैसे कभी भी अपने दोस्त से शेयर न करें. अगर निजी जिंदगी में कुछ भी निजी नहीं रहेगा तो उस रिश्ते की अहमियत खत्म हो जाएगी.

Trending news