Summer Holidays: गर्मियों में बच्चों के साथ करें 6 मजेदार एक्टिविटी, मौज-मस्ती के साथ स्ट्रॉन्ग होगी बॉन्डिंग
Advertisement
trendingNow11667231

Summer Holidays: गर्मियों में बच्चों के साथ करें 6 मजेदार एक्टिविटी, मौज-मस्ती के साथ स्ट्रॉन्ग होगी बॉन्डिंग

Fun activities in summer holidays: गर्मी में थोड़ा पानी छिड़कना किसे पसंद नहीं है? इसलिए, हमारे पास आपके लिए कुछ मजेदार आइडिया हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं और अपने बच्चों को गर्मी से निजात दिला सकते हैं.

Summer Holidays: गर्मियों में बच्चों के साथ करें 6 मजेदार एक्टिविटी, मौज-मस्ती के साथ स्ट्रॉन्ग होगी बॉन्डिंग

Fun activities in summer holidays: भारत के कई राज्यों में चिलचिलाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है. अपने बच्चों के लिए इस गर्मी का आनंद लेने के लिए कुछ विचारों के साथ तैयार और क्रिएटिव होने का समय है. हम जानते हैं कि हर किसी के पास पूल में समय बिताने के लिए समय नहीं है, लेकिन गर्मियों की छुट्टी में बच्चों को व्यस्त रखने के लिए कुछ क्रिएटिव और मजेदार एक्टिविटी को आपके घर के पीछे में व्यवस्थित किया जा सकता है.

गर्मी में थोड़ा पानी छिड़कना किसे पसंद नहीं है? इसलिए, हमारे पास आपके लिए कुछ मजेदार आइडिया हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं और अपने बच्चों को गर्मी से निजात दिला सकते हैं.

पानी के गुब्बारे
पानी के गुब्बारे की लड़ाई गर्मियों की एक क्लासिक एक्टिविटी है, जिसका बच्चे और बड़े दोनों आनंद ले सकते हैं. यह कुछ व्यायाम करने और मजे करने के साथ-साथ शांत होने का एक शानदार तरीका है.

आइसक्रीम पार्टी
आइसक्रीम पार्टी का आयोजन गर्मी को मात देने का एक मजेदार और स्वादिष्ट तरीका है. विभिन्न प्रकार के टॉपिंग के साथ एक DIY संडे बार सेट करें और सभी को अपनी अनूठी मिठाई बनाने दें.

स्विमिंग
गर्मी के दिनों में स्विमिंग सबसे सुखद और प्रभावी तरीकों में से एक है. चाहे वह सामुदायिक पूल हो, प्राकृतिक स्विमिंग होल हो या वाटर पार्क, पानी में डुबकी लगाने और मौज-मस्ती करने के लिए बहुत सारे स्थान हैं.

आउटडोर मूवी रात
गर्म गर्मी की रात में बाहर फिल्म देखना आराम करने और आराम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है. एक स्क्रीन सेट करें, कुछ स्नैक्स लें और सितारों के नीचे मूवी का आनंद लें.

पार्क में पिकनिक
कुछ सैंडविच, फल और कोल्ड ड्रिंक्स के साथ पिकनिक की बास्केट पैक करें और पास के पार्क या बाहरी स्थान पर जाएं. खूबसूरत नजारों का आनंद लेने के साथ-साथ आप आरामदेह भोजन का स्वाद भी ले सकते हैं.

पानी के खेल
कयाकिंग, कैनोइंग और पैडल बोर्डिंग सभी बेहतरीन पानी के खेल हैं जो गर्म गर्मी के दिनों के लिए एकदम सही हैं. वे कुछ व्यायाम करने और प्रकृति का आनंद लेने का भी एक शानदार तरीका हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news